BollywoodBollywood ActorEntertainment

90 के फेमस बॉलीवुड अभिनेता आज बॉलीवुड से हो है गायब, इस अभिनेता का तो…

1990 के दशक में ऐसे कई सारे अभिनेते थें, जिन्होंने लोगों को अपना दीवाना बनाया था। इनमें गोविंदा, शाहरुख खान, अनिल कपूर आदि के जैसे कई हिरो थें। आज भी ये अपने फैन्स के मनपसंद है। लेकिन इन्हीं में से कुछ एक्टर्स ऐसे भी है। जिनके लिए 1990 में कई सारी लङकीयां पागल थीं। परंतु वक्त के साथ उनका क्रेज कहीं कम हो गया, और ये एक्टर्स इंडस्ट्री से गायब ही हुए है।

जुगल हंसराज : जुगल हंसराज ने अपने करियर की शुरुआत बालकलाकार के रूप से ही की थीं। इस क्यूट चॉकलेट हिरो पर तो कितनी सारी लड़कियां मरती थीं। “मोहब्बते” जैसी हिट फिल्म के बावजूद भी उन्हें कोई फिल्म नहीं मिली। लेकिन इनके क्यूट लुकिंग के चर्चे हमेशा से ही होते रहते थे। उसके बाद इन्होंने निर्देशन में भी बङा प्रयास किया, लेकिन वहाँ भी उनको सफलता हासिल नहीं हुई। जुगल हंसराज आगे जैस्मीन ढिल्लन से विवाह में बंधे और वह एक बच्चे के पिता बन गए।

चंद्रचूङ सिंह : बॉलीवुड में “तेरे मेरे सपने” इस फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करनेवाले चंद्रचूङ सिंह एक जाने-माने एक्टर थें। चंद्रचूङ सिंह ने माचिस, दाग: द चुल्हा, क्या कहना और जोश जैसे हिट फिल्मों में काम किया था। युवाओं में इनका बङा ही जबरदस्त क्रेज होता था। लङकीयों ये काफी फेमस थें, लेकिन ये अपने फैन्स की प्रशंसा का अनुसरण नहीं कर पाते थे।अपने कुछ फैमिली रिजन के कारण उन्हें फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कहना पङा। कुछ समय पहले हॉटस्टार पे “श्रृंखला” नामक वेबसिरीज में उन्हें सुष्मिता सेन के साथ देखा गया था।

अक्षय खन्ना : बॉलीवुड की जन्नत में अक्षय खन्ना इन्हें कौन नहीं जानता। जिन्होंने 40 से भी कई ज्यादा फिल्मों में सुपरहिट किरदार निभाए थें। परंतु फिर भी उन्हें स्टारङम नहीं मिला, जो उन्हें मिलना चाहिए था। क्योंकि वो उसके सही मायने में हकदार थें। अक्षय को 1990 में “बॉर्डर” और “ताल” जैसे हिट फिल्म्स के लिए अवॉर्ड्स भी मिले थें। अपने करियर में कुछ विस्तारित ब्रेक के बाद वह लङखङा गए, और आज भी वह कई फिल्म्स में सहायक भूमिका निभाते हुए दिखते है।

राकेश बापट : बॉलीवुड में 2000 दशक की फिल्म “तुम बिन” के मोहित करनेवाले अमर तो आपको याद ही होंगे। उन्होंने अपनी क्यूट सी मुस्कुराहट और प्यारी सी ङिम्पल के साथ लोगों के अपना दीवाना बना लिया था। लेकिन आगे चलकर फिल्म्स में उनका जादू कम सा पङ गया। परंतु वक्त के गुजरते भी उनकी स्वीटनेस बरकरार रहीं।

राहुल रॉय : राहुल रॉय ने तो इंडस्ट्री में सभी का दिल धङकानेवाली फिल्म “आशिकी” से ही एंट्री की थीं। उसके बाद लगातार एक के बाद एक प्लॉप फिल्मों के बाद उनका करियर रातोंरात खो गया। उसके बाद उन्होंने टेलीविजन पर रियालिटी शो में भी काम किया। बिग बॉस सीजन 7 के जैसे पॉप्युलर शो में भी उन्होंने हिस्सा लिया था और उन्होंने जीत भी हासिल की थीं। राहुल रॉय कभी-कभार फिल्मी पार्टीज में दिखाई देते है। हाल ही में कपिल शर्मा के शो में “आशिकी” फिल्म को 20 साल पूरे करने के बाद राहुल की छवि सभी को देखने मिली थीं।

वत्सल शेठ : वत्सल शेठजी ने “जस्ट मोहब्बत” इस टेलीविजन शो से अपने करियर की शुरुआत की थीं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखते ही उनका भोला चेहरा लोगों को काफी पसंद आया था। उसके बाद वत्सल ने नन्हें जैसलमेर, हीरोज्, पेइंग गेस्ट जैसी सुपरहिट फिल्मे की थीं। उन्होंने छोटे पर्दे पर अचता, बेपनाह जैसी धारावाहिक में भी दस्तक दी थीं। अभी फिर एक बार स्टार प्लस के “ये रिश्ता क्या कहलाता है” इस सीरियल में वत्सल दिखाई दे रहे थें। वत्सल शेठ इशिता दत्त से शादी करके अपनी खूबसूरत जिंदगी का आनंद ले रहे है।

दोस्तों, कैसे लगा आपको हमारा आज का लेख… उम्मीद करते है कि, आपको भी अपने चहेते एक्टर्स के बारे में जानकारी मिलकर तसल्ली मिली होगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker