Health

त्वचा को ग्लो करने के लिए करें ये 5 काम, सिर्फ 5 दिन में मिलेगा रिज़ल्ट

दिनभर की थकान के कारण हम अपने स्किन का ख्याल नहीं रख पाते। लेकिन रात को सोने से पहले कुछ बेहतरीन टिप्स का उपयोग करें, तो काफी कुछ हो सकता है। अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए इतना तो हम कर ही सकते है।

चेहरे को पानी से धोना ना भूलें : स्किन की देखभाल के लिए कुछ चीजों को करने की काफी जरूरत होती है। जिससे आपकी स्किन सुंदर, मुलायम और चमकदार बन सकती है। त्वचा की देखभाल के लिए रात को सोने से पहले पानी से चेहरे को धोना। स्किन की अशुद्धियों को दूर करने के लिए पानी काफी आवश्यक है। इसलिए हमेशा रात को सोने से पहले ठंडे और साफ पानी से अपनी स्किन को साफ करके ही सोने के लिए जाए।

हर्बल फेसमास्क का करें इस्तेमाल : रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाए जानेवाला हर्बल फेसमास्क – स्किन को स्वस्थ और पोषक रखने का सबसे शानदार तरीका है। इसका इस्तेमाल करने से स्किन में खोए हुए पोषकतत्वों के अलावा नमी की भरपाई हो जाती है। जो आपकी स्किन के लिए हर प्रकार से उपयुक्त हैं। गर्मीयों के दिनों में आप मुल्तानी मिट्टी, चंदन पावडर और गुलाबजल जैसे आदि चीजों का इस्तेमाल कर सकते है।

आँखों की करे विशेष देखभाल : रात को सोने से पहले आँखों के ऊपर क्रीम और आँखों में ङ्रॉप ङालना ना भूलें। आँखों के आसपास की त्वचा पर आए काले घेरों को दूर करने के लिए आँखों की क्रीम का इस्तेमाल करना जरूरी है। इससे आपके पूरे दिन की थकावट मिट जाएगी।

स्किन को मॉइश्चराइज जरूर करना : शुष्क त्वचा में नमी वापस लाने के लिए आप ना सिर्फ फेस पर बल्कि पूरे शरीर पर क्रीम और लोशन या नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते है। इसे लगाकर सोने से आपकी त्वचा में नमी बरकरार रहेगी और समय से पहले हो रही झूरियाँ भी ठीक हो जाएगी।

बालों की करें मालिश : स्किन के साथ-साथ आप रात को सोने से पहले बालों की भी मसाज कर सकते है। ऐसा करने से आपकी पूरे दिन की थकान मिट जाएगी और आप गहरी नींद सो सकते है। गहरी नींद सोने के कारण आपकी स्किन दिनभर दिन ग्लो करने लगेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker