Entertainment

आखिर कितनी संपत्ति मालिक हैं ऐश्वर्या राय बच्चन

बेहद प्रतिभाशाली और सबसे खूबसूरत ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी सार्वजनिक उपस्थिति से अपने प्रशंसकों को विस्मित करने में कभी विफल नहीं होती हैं। ताल अभिनेत्री ने हाल ही में कान फिल्म समारोह में अपने शानदार रेड कार्पेट लुक से सभी को चौंका दिया था। अभिनेत्री अपने पति/अभिनेता अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या के साथ प्रतिष्ठित कार्यक्रम में थीं। इस बीच, एक दशक से अधिक समय से उद्योग में रहने वाली अभिनेत्री ने अब एक भाग्य बनाया है और आज आइए एक नज़र डालते हैं उन महंगी संपत्तियों पर जो उनकी विशाल निवल संपत्ति में योगदान करती हैं।

मिस वर्ल्ड 1994 प्रतियोगिता जीतने के बाद, ऐश ने खुद को एक लोकप्रिय लेकिन प्रभावशाली हस्ती के रूप में स्थापित किया। अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर देने वाली अभिनेत्री भी एक वैश्विक आइकन हैं और उन्होंने फ्रांस सरकार द्वारा पद्म श्री, ऑर्ड्रे डेस आर्ट्स एट डेस लेट्रेस जैसे कई दो जीते हैं।ऐश्वर्या राय बच्चन वर्तमान में बॉलीवुड में सबसे अधिक बैंक योग्य अभिनेत्रियों में से एक हैं और टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति $ 100 मिलियन यानी 776 करोड़ रुपये है जो दर्शाती है कि उन्होंने अपने लंबे करियर में क्या हासिल किया है। अब आइए देखें कि इसमें योगदान देने वाली सभी महंगी चीजें हैं।एश्वर्या राय बच्चन अपने पति / अभिनेता अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या के साथ बच्चन परिवार के बंगले जलसा में रहती हैं। कथित तौर पर, घर की कीमत वर्तमान में 112 करोड़ रुपये है। दुबई में जुमेराह गोल्फ एस्टेट्स में उनका एक विला भी है। दूसरी ओर, बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक उच्च अंत आवासीय परिसर में 21 करोड़ रुपये की एक शानदार संपत्ति भी है।

फीस (फिल्में और ब्रांड एंडोर्समेंट)

एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री होने के नाते, ऐश सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक है और रिपोर्टों के अनुसार, अभिनेत्री प्रति फिल्म लगभग 10-12 करोड़ रुपये चार्ज करती है। फिल्मों के अलावा, ऐ दिल है मुश्किल स्टार कई स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों का भी समर्थन करता है। एक्सचेंज4मीडिया के अनुसार, वह सालाना लगभग 80 से 90 करोड़ रुपये कमाती हैं, जबकि वह एक दिन की शूटिंग के लिए 6-7 करोड़ रुपये लेती हैं। अभिनेत्री का L’Oréal और स्विस लक्ज़री घड़ी ब्रांड Longines के साथ जुड़ाव है, इसके साथ ही उन्होंने LUX, नक्षत्र डायमंड ज्वैलरी, कोका-कोला, लोढ़ा ग्रुप, पेप्सी और कई अन्य ब्रांडों का भी प्रचार किया।

कार संग्रह

ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी जबरदस्त दौलत का सदुपयोग करना और रानी की तरह जीना बखूबी जानती हैं। खूबसूरत अभिनेत्री के पास 7.95 करोड़ रुपये की रोल्स रॉयस घोस्ट, 1.60 करोड़ रुपये की मर्सिडीज बेंज S350d कूप, एक ऑडी A8L की कीमत 1.58 करोड़ रुपये, लेक्सस LX 570 की कीमत 2.33 करोड़ रुपये और मर्सिडीज-बेंज S500 की कीमत 1.98 करोड़ रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button