Entertainment

इस कार को मिला भारत की सबसे सेफ कार होने का ख़िताब ,मिली 5 स्टार रेटिंग

Mahindra xuv 300 safety : दोस्तों जब आप अपने लिए या किसी दुसरे के लिए कार खरीदने जाते है तो सबसे पहले आपके दिमाग में क्या आता है ? शायद यही आता होगा उस कार में आप सुरक्षित तो रहेंगे और उसकी सुरक्षा को लेकर आप उसके फीचर्स के बारे में जरुर जानकारी लेते होंगे. ऐसा ही दुनिया का हर एक शख्स सोचता है क्योंकि जब बात उसकी जान की हो उससे ज्यादा जरूरी उसके लिए कुछ और नही होगा. आज हम कार सेफ्टी की बात इसलिए कर रहे है क्योंकि आपको पता होना चाहिए कौन सी कार आपके लिए ज्यादा सेफ है. इस मामले में ग्लोबल NCAP ने भारत में सबसे ज्यादा सुरक्षित कार होने का अवार्ड SUV को दिया है.

दूसरी बार महिंद्रा को मिला सेफ्टी अवार्ड

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ग्लोबल NCAP का काम कारो का क्रैश टेस्ट करके उन्हें सेफ्टी रेटिंग देना होता है और इस मामले में उसने महिंदा की SUV को भारत की सबसे सुरक्षित कार होने का दावा किया है. इस कार को सेफर च्वाइस अवार्ड मिला है. इस कार को सेफर कार फॉर इंडिया अभियान में टेस्ट की गयी सभी कारो में सबसे सुरक्षित कार होने की रेटिंग दी गयी है.

Also ReadMahindra Scorpio-N 2022 : कार प्रेमियों के लिए खुसखबरी महिंद्रा ने लांच की फोर्चुनर से भी लम्बी और सस्ती Scorpio N

इतना ही नही XUV 700 को एडल्ट ओक्युपेंट प्रोटेक्शन के लिए 5 स्टार रेटिंग और चाइल्ड ओक्युपेंट प्रोटेक्शन के लिए इसे 4 स्टार रेटिंग भी मिली है. इससे पहले भी महिंद्रा इस अवार्ड को जीत चुकी है. साल 2020 में XUV300 इस कम्पनी का पहला वाहन बना जिसने इस अवार्ड को जीता था.

ट्विटर हैंडल पर दी जानकारी

महिंद्रा ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी है जिसमे उसने लिखा ” जब आप सुरक्षा को पहले रखते है, तो सुरक्षा भी आपको सबसे पहले रखती है ! महिंद्रा XUV300 के बाद दूसरी बार हमारी जीत इसका प्रमाण है. हमे सेफर च्वाइस 2022 के रूप में पहचान देने के लिए ग्लोबल NCAP का धन्यावाद “.

Also ReadMahindra Scorpio अब दिखेंगी ऐसी की फोर्चुनेर भी होगी फ़ैल

बात करे अगर इस कार की तो XUV700 को ये अवार्ड ऐसे ही नही मिला है बल्कि ये कार एडवांस ड्राईवर असिस्टेंट सिस्टम से लैस है . जिसके मुताबिक इसमें आगे की टक्कर की चेतावनी, कैमरा और रडार का उपयोग कर ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेक, लें डिपार्चर वार्निंग, लेन कीप असिस्ट, स्मार्ट पायलेट और अडैप्टव क्रूज कंट्रोल जैसे कई फीचर शामिल है जो आपकी सेफ्टी देखते है. आज हर कोई इसी कार को खरीदना पसंद करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button