Entertainment

खूबसूरती में कपूर खानदान की बेटियों को टक्कर देती हैं अमोल पालेकर की बेटी, लाइमलाइट से दूर करती है यह काम

90 के दशक में एक फिल्म बनी थी गोलमाल जो लोगों को बहुत पसंद आई थी। इस फिल्म को आपने भी जरूर देखा होगा। गोलमाल फिल्म में अमोल पालेकर ने मुख्य भूमिका निभाई थी। वैसे तो अमोल पालेकर सुपरहिट हीरो रहे हैं और उन्होंने कई फिल्में की है लेकिन उनका नाम लेने पर लोगों को सबसे पहले यही फिल्म याद आती है। इस फिल्म में उन्होंने एक कॉमन मैन का किरदार निभाया था जो लोगों के जहन में बस गया।

वो हमेशा से कमाल के अभिनेता रहे इसके बाद उन्होंने फिल्मों के डायरेक्शन में भी हाथ आजमाया। सफल एक्टर होने के साथ साथ वो सफल डायरेक्टर भी बने। अमोल पालेकर की निजी जिंदगी भी काफी अच्छी रही है। वो दो बेटियों के पिता हैं श्यामली पालेकर और शालमली पालेकर। एक तरफ जहां दूसरे स्टार किड्स बिना फिल्मों में आए ही चर्चा में बने रहते हैं तो वहीं श्यामली लाइम लाइट से बिल्कुल दूर रहती हैं।

चर्चा में है अमोल पालेकर की बेटी की तस्वीर

इन दिनों अमोल पालेकर की बेटी श्यामली पालेकर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में आ गई है। इस तस्वीर में अमोल पालेकर अपनी बेटी के साथ नजर आ रहे हैं। श्यामली ने स्काई ब्लू कलर की साड़ी और डार्क ब्लू कलर का ब्लाउज पहना हुआ है। इस तस्वीर को देखने के बाद यूजर्स श्यामली के फैन हो गए हैं और उनकी खूबसूरती की जबरदस्त तारीफ कर रहे हैं।

श्यामली सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं रहती हैं और ना ही नौ किसी अवॉर्ड फंक्शन या प्रोग्राम का हिस्सा बनती हैं। ऐसे में उनके बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई हैं। बात करें अमोल पालेकर की तो 1971 में उन्होंने कोर्ट चालू आहे से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी।। इसके बाद गोलमाल, घरोंदा, रंग बिरंगी, चितचोर, नरम गरम जैसी फिल्मों में वो नजर आए।

सुपरहिट स्टार रहे अमोल पालेकर

70 के दशक में जब अमिताभ बच्चन एंग्रीयंगमैन बनकर लोगों के दिमाग में छा रहे थे तो वहीं कॉमन मैन का किरदार निभाकर अमोल पालेकर लोगों के दिलों में बस गए। खुद बिग बी भी उनकी एक्टिंग के फैन बन गए थे। पर्दे पर हीरो की इमेज हमेशा से हैंडसम, स्टाइलिश और खूबसूरत लुक की रही है लेकिन अपने सिंपल लुक और सादगी से अमोल पालेकर ने हर किसी का दिल जीत लिया। उनकी फिल्मों को देखकर लगता था जैसे किसी आम इंसान की कहानी देखी जा रही हो।

एक अच्छा एक्टर अच्छा डायरेक्टर भी हो ये बात जल्दी देखने को नहीं मिलती लेकिन अमोल पालेकर के साथ ये भी हुआ। उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में जितनी सफलता पाई उतनी ही सफलता उन्होंने निर्देशन के क्षेत्र में भी पाई। आंखे फिल्म से उन्होंने डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद दायरा, रूमानी हो जाए, ध्याव परवा, क्वेस्ट जैसी फिल्मों से उन्होंने खूब सफलता पाई। डायरेक्शन के लिए उन्हें पांच बार नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। 

अमोल पालेकर की निजी जिंदगी भी काफी चर्चा में रही। उन्होंने दो शादियां की थी। उनकी पहली शादी चित्रा पालेकर से हुई थी। हालांकि कुछ समय बाद चित्रा और अमोल अलग हो गए जिसके बाद अमोल ने संध्या गोखले से शादी कर ली। कुछ दिनों पहले अमोल पालेकर की तबीयत खराब हुई थी जिससे उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। हालांकि कुछ ही दिनों में वो ठीक होकर घर आ गए और अब वो पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button