Entertainment

जब सुहागरात में गौरी को अकेला छोड़ हेमा मालिनी के पास चले गए थे शाहरुख खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री में जब भी किसी पावर कपल की बात होती है तो सबसे पहले इंडस्ट्री के ‘किंग खान’ यानी शाहरुख खान और उनकी प्यारी पत्नी गौरी खान का नाम लिया जाता है। दोनों ने अपनी क्यूट केमिस्ट्री से लाखों-करोड़ों कपल्स को इंस्पायर किया है।

शाहरुख और गौरी ने 25 अक्टूबर 1991 को शादी के बंधन में बंधे। लेकिन यह भी सच है कि गौरी खान को अपनी बेगम बनाने के लिए शाहरुख खान को काफी पापड़ बेलने पड़े।

बॉलीवुड गलियारों में शाहरुख खान और गौरी खान की लव स्टोरी से जुड़े कई किस्से सुनने को मिल रहे हैं. दोनों की पहली मुलाकात से लेकर तीन बार शादी करने तक फैंस ने कपल से जुड़े किस्से पढ़े।

लेकिन शाहरुख और गौरी खान के हनीमून से जुड़ा किस्सा शायद ही आप जानते होंगे। दोनों की पहली रात एक्ट्रेस हेमा मालिनी की वजह से बर्बाद हुई और खुद शाहरुख खान ने भी एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है।

शाहरुख खान ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत तभी की थी जब उन्होंने गौरी से शादी की थी। अभिनेता इन दिनों फिल्म ‘दिल आशना है’ की शूटिंग कर रहे थे। इसी वजह से शादी के तुरंत बाद वह पत्नी गौरी के साथ मुंबई आ गए।

इस दौरान शाहरुख खान के पास रहने के लिए घर नहीं था इसलिए वह गौरी के साथ एक होटल में गए। यहां अभिनेता अजीज मिर्जा ने शाहरुख और गौरी के लिए एक कमरा बुक किया था। फिल्म ‘दिल आशना है’ की डायरेक्टर हेमा मालिनी थीं। कहा जाता है कि गौरी के साथ होटल पहुंचने के बाद सबसे पहले शाहरुख खान ने हेमा मालिनी को फोन किया था। इस दौरान अभिनेता ने हेमा से कहा कि वह मुंबई लौट आए हैं। लेकिन जैसे ही हेमा को शाहरुख के आने का पता चला, एक्ट्रेस ने शाहरुख को मिलने के लिए सेट पर बुलाया और यहां तक ​​कि शाहरुख भी हेमा मालिनी को मना नहीं पाए। इसी वजह से शाहरुख खान को अपना हनीमून छोड़कर हेमा मालिनी से मिलने जाना पड़ा। इस दौरान शाहरुख गौरी को भी अपने साथ सेट पर ले गए।

हालांकि हेमा मालिनी सेट पर नहीं थीं। ऐसे में शाहरुख खान ने गौरी को मेकअप रूम में बिठाया और खुद शूट करने चले गए. दोनों रात करीब 11 बजे सेट पर पहुंचे और दोपहर 2 बजे शाहरुख को शूट करने चले गए। कहा जाता है कि गौरी यहां साड़ी, भारी-भरकम आभूषण और चूड़ियां पहनकर आई थी और जिस कमरे में गौरी को बैठाया गया था, वहां कई मच्छर थे, जिसने गौरी को काट लिया था और उसकी हालत और खराब कर दी थी। ये सब देख शाहरुख खान इमोशनल हो गए और उनकी आंखों में आंसू आ गए.

इस पूरे वाकये को एक इंटरव्यू में याद करते हुए शाहरुख खान ने कहा था, ‘मैं उस दिन अपने फैसले पर बहुत रोया था। मुझे लगा कि वह दिन मेरे और गौरी के लिए अपमानजनक था। गौरी का हनीमून था, जो मच्छरों से भरे घटिया कमरे में किसी का इंतजार करते हुए कट गया था। इस इंटरव्यू में शाहरुख ने मुझसे यह भी कहा था कि, जब मैं शूटिंग पूरी करके आया तो गौरी ने मुझसे कुछ नहीं कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button