Entertainment

जानिए टाटा इंडरीएस के मालिक रतन टाटा कितनी संपत्ति के मालिक है..

नवल रतन टाटा की कुल संपत्ति लगभग 7,755 करोड़ रुपये है, जो उन्हें भारत के अमीर लोगों में से एक बनाती है। उनका मकसद सबसे अमीर आदमी बनना नहीं है, इसलिए उनके पास अपने टाटा संस समूह का केवल 1% से भी कम हिस्सा है।

लक्ज़री कार्स

JLR के मालिक होने से पहले Ratan Tata ने अपने लिए एक खरीदा था, और उन्हें कई मौकों पर इसे चलाते हुए देखा गया है। ऊपर सूचीबद्ध ऑटोमोबाइल के अलावा, रतन टाटा एक मर्सिडीज एस-क्लास, एक मासेराती क्वाट्रोपोर्टे, एक कैडिलैक एक्सएलआर, एक शेवरले सी4 कार्वेट और एक क्रिसलर सेब्रिंग के मालिक हैं। कहा जाता है कि उन्होंने इस कार को सबसे दिलचस्प कार पाया और इसके सामने काफी समय बिताया। रोल्स रॉयस फैंटम II कॉन्टिनेंटल 1935।

कुत्तो से करते है बहुत प्यार

वह एक विनम्र परोपकारी व्यक्ति है, एक तरफ वह अपने सुपरकारों के प्रति बेहद भावुक है और दूसरी तरफ अपने कुत्तों, टीटो और मैक्सिमस से बहुत प्यार करता है। हाल ही में रोशनी के त्योहार, दिवाली के दौरान, रतन टाटा को गोवा के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताते हुए देखा गया, जो एक स्ट्रीट डॉग है, जो टाटा समूह के वैश्विक मुख्यालय बॉम्बे हाउस में बने केनेल में रहता है।

टाटा का बांग्ला

टाटा संस के एमेरिटस चेयरमैन और टाटा ट्रस्ट्स के चेयरमैन, वह एक प्रमुख लीग बिजनेस टाइकून हैं। रतन टाटा भारत के सबसे प्रतिष्ठित कॉर्पोरेट उद्यमों में से एक के लिए एक अनुभवी निवेशक और नेता होने के बावजूद वर्ग, लालित्य और सादगी का प्रतीक है। रतन टाटा ने अपने जीवन में अनगिनत सम्मान हासिल किए हैं।

कोलाबा में उनका लग्जरी रिटायरमेंट होम उनके ताज का एक और गहना है। 13,350 वर्ग फुट के विशाल क्षेत्र में निर्मित, रतन टाटा का घर एक समुद्र का सामना करने वाली संपत्ति है जिसमें कुल तीन मंजिला और सात स्तर शामिल हैं। यह आलीशान घर मुंबई के सबसे अनमोल इलाकों में से एक कोलाबा में स्थित है। दिसंबर 2012 में रतन टाटा द्वारा टाटा संस के समूह अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ने का निर्णय लेने के बाद, यह घर उनके लिए एक सेवानिवृत्ति निवास के रूप में बनाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button