Entertainment

दो शादी, दो बच्चे और बर्बाद हो गयी श्वेता तिवारी, कहा – एक बेटी के सामने ही मेरे साथ

90 के दशक में जब एकता कपूर अपने टीवी धारावाहिको के ज़रिए हिंदुस्तान के हर घर की दिशा और दशा बदल रही थी उस दौरान इन धारावाहिकों से कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी निकल कर सामने आई जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर हर दिल पर छाप छोड़ दी। ऐसी ही एक अभिनेत्री थी श्वेता तिवारी जिन्होंने कसौटी ज़िंदगी की में प्रेरणा का किरदार इस तरह निभाया कि सीरियल खत्म होने के दशकों बाद भी आज तक उन्हें अधिकतर लोग प्रेरणा के रूप में ही जानते हैं। श्वेता तिवारी उम्र के इस पड़ाव में भी अपने आपको एक दम फिट रखे हुए है, इसके साथ ही उनका फैशन सेंस भी आये दिन चर्चा में रहता है। इसके इतर उनके जीवन की उथल पुथल भी काफी सुर्खियां बटोरती हैं। ऐसे में आइये उन पर आज विस्तृत बात करते हैं। 

सन 1980 में प्रताप गढ़ में जन्मी श्वेता तिवारी आज 41 बरस की हो चुकी हैं। हालांकि उनकी फिटनेस, चेहरे के निखार और बेशुमार खूबसूरती आज की हिरोइनों को भी किनारे पर बैठा देती हैं। श्वेता तिवारी ने अपने अभी तक के करियर में ना सिर्फ टीवी धारावाहिकों में अपना अभिनय दिखाया, बल्कि वे अब तक कई फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं। हालांकि जितनी सफलता और नाम उन्हें छोटे पर्दे पर मिला बड़े पर्दे पर वे वो मुकाम हासिल नहीं कर पाई।

अपने प्रोफेशनल करियर में शीर्ष पर रहने वाली यह अभिनेत्री अपने रिलेशन की वजह से हमेशा परेशान ही रही। यह भी कमाल की बात है कि जिसे करोड़ों लोग चाहते हो वो फिर भी चाहत के लिए तरसती हो। श्वेता उन्ही अभिनेत्रियों में से एक हैं। श्वेता ने अपनी शादी शुदा ज़िन्दगी शारिरिक और मानसिक शोषण का सामना किया है। हालिया दिए इंटरव्यू में श्वेता तिवारी ने अपने टूटे रिश्तों की कई हकीकत बयान की जिन्हें सुनाते हुए उनकी कई बार आँखें भी गीली हो गयी। 

हाल ही में दिए इंटरव्यू में श्वेता तिवारी ने बताया कि गलत शादियों ने ना सिर्फ उनके जीवन पर बल्कि उनके बच्चों के जीवन पर भी बेहद बुरा प्रभाव छोड़ा है। गौरतलब है कि श्वेता तिवारी जब महज़ 18 साल की थी तब उन्होंने एक्टर राज चौधरी से शादी कर ली थी। शादी के बाद इन्हें एक बेटी पलक हुई। मगर यह शादी महज़ 12 साल ही चल पाई। पलक अब तो काफी बढ़ी हो गयी है मगर जब वे छोटी थी तब उन्होंने अपनी माँ को पीटते हुए देखा है। 

इंटरव्यू में श्वेता तिवारी बताती है कि, मेरी बेटी पलक जब महज 6 साल की उम्र की थी तब से ही उसने मुझे अपने पिता के हाथों कई बार पीटते हुए देखा है। श्वेता ने ईद दौरान मीडिया से जो कहा वो इस तरह था, “पलक ने वो सबकुछ देखा है कि कैसे घर में पुलिस आ रही है, उसकी मां पुलिस थाने जा रही है।” श्वेता तिवारी कहती है कि इतना सब हो जाने के बाद ही मैंने बड़ा कदम उठाया था। 

सिर्फ पलक ही नहीं बल्कि श्वेता ने बताया कि उनका 4 साल का बेटा रेयांश भी इस बारे में सबकुछ जानता है। गौरतलब है कि रेयांश, श्वेता तिवारी और उनके दूसरे पति अभिनव कोहली का बेटा है। श्वेता ने कहा कि, ”रेयांश पुलिस, जज सबके बारे में वो जानता है और ये सिर्फ मेरी वजह से नहीं है।” श्वेता तिवारी कहती हैं कि उन्हें कभी समझ ही नहीं आया कि उनके जीवन में घट रही घटनाओं से वो अपने बच्चों को आखिर किस तरह से बचाएं।



Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button