Entertainment

फिर से आ चुकी है नौबत जेल जाने की, राज कुंद्रा पर लगा एक और गंभीर आरोप

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता शिल्पा शेट्टी के पति और व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ पोर्नोग्राफी फिल्मों के निर्माण और प्रसार के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। ईडी के सूत्रों ने कहा कि कुंद्रा ने फरवरी 2019 में आर्म्स प्राइम मीडिया लिमिटेड नाम से एक कंपनी बनाई और ‘हॉटशॉट्स’ नाम से एक ऐप विकसित किया। Hotshots ऐप को बाद में यूके की एक कंपनी Kenrin को बेच दिया गया था।

चल रही है जांच

अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि ईडी ने कथित अश्लील फिल्मों के मामले में मनी-लॉन्ड्रिंग रोधी जांच शुरू की है, जिसमें व्यवसायी राज कुंद्रा और अन्य को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने 2021 में गिरफ्तार किया था। ईडी कुंद्रा और अन्य आरोपियों के वित्तीय लेनदेन की जांच कर रही है, जिसमें कुंद्रा और अन्य के खिलाफ मुंबई पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर आरोप लगाया गया है कि वे अश्लील ऐप चलाते हैं।

शिल्पा शेट्टी के पति है बड़े झमेले में

कुंद्रा, जो बॉलीवुड अभिनेता शिल्पा शेट्टी के पति हैं, और उनके सहयोगी रयान थोर्प को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था और बाद में उन्हें जमानत दे दी गई थी। कुछ अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया। 46 वर्षीय श्री कुंद्रा को पिछले साल मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने भारतीय दंड संहिता, सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और महिलाओं के अश्लील प्रतिनिधित्व (निषेध) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया था।

ये सब काम करते थे शिल्पा के पति

पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान यह पता चला कि कुछ छोटे कलाकारों को कुछ वेब सीरीज या लघु कहानियों में ब्रेक देकर लालच दिया गया था। अधिकारी ने कहा था कि इन अभिनेताओं को ऑडिशन के लिए बुलाया गया था और उन्हें ‘बोल्ड’ दृश्य देने के लिए कहा गया था, जो बाद में अर्ध-नग्न या नग्न दृश्य निकले, जो अभिनेताओं की इच्छा के विरुद्ध थे। पुलिस जांच के दौरान यह भी पता चला कि साइबर स्पेस में कई पोर्न जैसे ऐप (एप्लिकेशन) चल रहे थे।

पुलिस ने अदालत को बताया था कि उसकी जांच में पाया गया कि कुंद्रा ने कथित तौर पर आर्म्सप्राइम मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की, जिसने लंदन स्थित केनरिन प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से सोशल मीडिया पर “आपत्तिजनक वीडियो” अपलोड करने के लिए हॉट शॉट्स ऐप खरीदा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button