Entertainment

फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करने वाली अमीषा पटेल ऐसे कमाती है करोड़ों रुपये, जीती बेहद आलीशान ज़िंदगी

बॉलीवुड की दुनिया बहुत रंगीन है और उतनी ही कठिन भी। यहां हर शुक्रवार को नया हीरो दिखता है और हर दिन उस हीरो को बदलने के लिए एक नया हीरो आ जाता है। हीरोइनों की उम्र तो फिल्मी दुनिया में हीरो से भी कम होती हैं। इंडस्ट्री में बहुत से कलाकार ऐसे रहे हैं जिन्होंने शुरूआत तो बेहद ही धमाकेदार की लेकिन धीरे धीरे सफलता उनसे पीछे छूटती गई। इन कलाकारों को देखकर लगता था कि ये इंडस्ट्री में खूब नाम कमाएंगे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

वैसे तो इस लिस्ट में बहुत से सितारों के नाम शामिल हैं लेकिन यहां जिसकी बात हो रही है उस अदाकारा का नाम है अमीषा पटेल। अमीषा ने 9 जून को अपना 46वां जन्मदिन मनाया है। बड़े पर्दे पर लीड रोल निभाने वाली एक्ट्रेस अब फिल्मों में कम ही नजर आती हैं। आपको बताते हैं कि आज कल अमीषा की जिंदगी में क्या चल रहा है और कैसे वो अपना गुजारा कर रही हैं।

फ्लॉप फिल्मों से गिरा करियर

अमीषा पटेल ने फिल्म कहो ना प्यार है से इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। ये फिल्म जबरदस्त ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी और आज भी इसके गाने लोगों की जुबान पर हैं। फिल्म में ऋतिक रोशन अमीषा के अपोजिट नजर आए थे। पहली ही फिल्म से दोनों सितारों ने लोगों के दिल में जगह बना ली थी। हालांकि जहां एक तरफ ऋतिक रोशन सुपरस्टार बन गए तो कुछ फिल्मों के बाद अमीषा का करियर ग्राफ गिरने लगा।

कहो ना प्यार है कि सफलता के बाद अमीषा और भी कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आईं। उनकी फिल्म गदर भी ब्लॉकबस्टर पर हिट साबित हुई थी। हालांकि इसके बाद आप मुझे अच्छे लगने लगे जैसी महाफ्लॉप फिल्म उनके करियर के लिए नुकसानदायक साबित हुई। करियर के शुरूआत में अमीषा के सितारे जितने बुलंदियों पर थे समय के साथ ढल गए। सालों पहले ही अमीषा को लीड रोल्स मिलना बंद हो गए और उन्होंने फिल्मों में छोटे मोटे या साइड रोल्स करने शूरू कर दिए।

ऐसे कमाई करती हैं अमीषा

अमीषा फिल्मों में भले ही एक्टिव ना हो लेकिन सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं। उनकी कमाई की बात करें तो अमीषा जगह जगह पर शोज करती हैं। उनके इंस्टाग्राम पेज से पता चलता है कि वो कई उद्घाटन समारोह में भी नजर आती हैं। इसके अलावा वो लोगों को वीडियो कॉल कर विश करने के भी पैसे चार्ज करती हैं। इसके साथ ही वो छोटे मोटे इवेंट्स कर अपना खर्चा चलाती हैं।

अमीषा पटेल के करियर ग्राफ गिरने की वजह सिर्फ खराब फिल्मों का चुनाव ही नहीं था बल्कि उनकी जिंदगी में हुए कई विवाद भी रहे। अमीषा पटेल का नाम निर्माता निर्देशक विक्रम भट्ट से जुड़ा था। दोनों लिव इन में थे हालांकि पांच साल के बाद उनका ब्रेकअप हो गया था। उनके रिश्ते को लेकर अमीषा के माता पिता खुश नहीं थे। ऐसे में ये खबरें भी सामने आई थी कि अमीषा के माता पिता ने उन पर हाथ उठाया था।

इसके अलावा एक्ट्रेस पर चेक बाउंस होने के भी आरोप लगे थे। उन्होंने अपने पिता पर भी फ्रॉड का केस किया था। इन सारे विवादों का असर अमीषा के करियर पर पड़ा और धीरे धीरे वो फ्लॉप होती गईं। अमीषा बिग बॉस 13 में कुछ एपिसोड में भी नजर आईं थीं।



Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button