Entertainment

मारुति ऑल्टो का दमदार लुक खुद मारुती पर पड सकता है भारी; इसे देखने बाद लोग हुंडई, टाटा की तरफ नहीं करेंगे रूख

मारुति सुजुकी की न्यू लेवल हैचबैक ऑल्टो जल्द ही मार्केट में लॉन्च होने वाले है। इस न्यू मारुति सुजुकी के मॉडल को जापान के मार्केट में उतार दिया गया है।कहा जा रहा है, इस मॉडल को इण्डियन मार्केट में भी जल्द ही लॉन्च किया जायेगा। जापान में इस कार न्यू ऑल्टो लेपिन एलसी का नाम रखा गया है। इस लेपिन गाड़ी के अंदर कर बाहर की हिस्सा काफी शानदार है। ओल्ड ऑल्टो मॉडल की कंपेयर में ये न्यू मॉडल बेहद स्टाइलिश दिख रही है। इस न्यू मॉडल में दूसरी स्मॉल हैचबैक के लिए थोड़ी खतरा हो सकती । जहां मारुति की एस प्रेसो, स्विफ्ट, वैगनआर के जैसी कई हैचबैक के सेल को गिरा सकती है। टाटा और हुंडई की आगमन लेवल हैचबैक पर भी इसका असर पड़ सकता है।

*मारुति सुजुकी ऑल्टो लेपिन एलसी में है कई न्यू फीचर्स*

जैसा की आप सब जानते है ऑल्टो 800 अब क्लोज हो चुकी है। ऑल्टो के टेन काफी वक्त से इंडियन की एक पसंदीदा गाड़ी रही है। ऑल्टो सबसे अधिक सेल होने वाली गाड़ी है। परंतु वर्तमान समय ने इन गाड़ियों की सूची में दसवीं पायदान पर है। कस्टमर एसयूवी सेगमेंट की ओर और उसके सेफ्टी की तरफ ज्यादा झुकाव देखने को मिला है। जिस कारण ऑल्टो की सेल में गिरावट देखने को मिली थी। हालांकि, अब कंपनी इसका न्यू लूक मार्केट में जल्द ही उतारने वाली है। और सबको अपनी तरफ आकर्षित करने में सफल होने वाली है। लोगो की पसंदित कार बनने के लिए भी तैयार है। इतना ही नहीं इस न्यू कार सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा गया। ऐसे में ये कार 4 लाख रुपए के करीब मिलेगी ।

ये ऑल्टो कार फिर से इंडियन मार्केट ने अपना दबदबा बनाने के लिए तैयार है। इस ऑल्टो कार में सब कुछ नया देखने को मिलेगा । कार के आगे में एक एलईडी बल्ब मिलेगी जो अधिक प्रकाश करेगी। वही कार के पीछे की लाइट भी डिजाइन वाली लगाई गई है।बैकसाइड में एलसी की बैजिंग भी नजर आएगी।इस ऑल्टो कार की ऊंचाई अधिक नहीं होगी। लेकिन दिखने में काफी स्टाइलिश है जो लोगो को अपनी ओर खींचने में सफल साबित होगी। जहा इसकी कुछ तस्वीर देखने को मिली है।जिसे देख अंदाजा लगाया जा सकता है की एस क्रॉस से ये थोड़ी कम ऊंची होगी।

*जल्द ही होने वाली है न्यू ऑल्टो लॉन्च*

बात करें इसके अंदर हिस्से की तो ऑल्टो की कंपेयर में ये अधिक स्पेस वाली दिख रही है। इसमें चेक सजावट वाली सीट लगी है।पीछे की सीट पर आपको कप होल्डर का विकल्प प्राप्त नहीं होगा। पीछे की सीट को दो भागों में दिवादे कर गया है। वही आज की सीट भी ज्यादा बड़ी और आरामदायक वाली लगाई गई है। ये न्यू ऑल्टो पहले के अपेक्षा काफी स्टाइलिश नजर आ रही है। अंदर से न्यू ऑल्टो काफी शानदार तथा कई न्यूज फीचर्स दिख रहे है। इसके डैशबोर्ड को दो भागों में रेड्डी करा गया है। डैशबोर्ड का फर्स्ट भाग एकदम साफ़ सुथरा नजर आ रहा है। जो काफी आकर्षक लग रहा है। वहीं, डैशबोर्ड के नीचे का भाग की ओर उसने हेडअप डिस्प्ले तथा एसी विंग्स भी लगे है।

इसके अलावा कई न्यू फीचर्स भी देखने को मिल रहें है। इतना ही नहीं गियर लीवर आगे की ओर लगा हुआ है। डैशबोर्ड में कप होल्डर भी फिक्स किया गया है। जो इन और ऑउट हो जाते है , अन्य अलग – अलग चीज़ों को भी फिक्स किया है। सभी चीज़ों का ध्यान रखकर ने इसका निर्माण करा है। यह नया ऑल्टो इंडियन मार्केट में दो डिफ्रेट इंजन विकल्प में उतारा जाएगा । एक में 800 सीसी और दूसरे में 1000सीसी मौजुद होंगे। आपकी जानकारी के बता दे की जापान में 660सीसी थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन में उतारा गया है। जिसकी मौजूदा कीमत आठ लाख बताई जा रही है। वही,दूसरी तरफ इंडियन मार्केट में इसकी कीमत चार लाख के आसपास बताई जा रही है। जो जल्द ही लॉन्च होने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button