Entertainment

मुकेश अम्बानी की सिक्यूरिटी में इसराइल का क्या है कनेक्शन ,जानिये पूरी खबर

Mukesh ambani security : दोस्तों जैसा कि आप जानते है मुकेश अम्बानी की गिनती आज दुनिया के सबसे अमीर लोगो में होती है. उनके पास इतनी ज्यादा दौलत है कि उसे देखकर किसी का भी दिल उसे चुराने का हो सकता है. इन्सान के पास जितना ज्यादा पैसा होता है लोग उससे उतना ही ज्यादा जलने लगते है और ऐसे में कई बार तो लोग उसके दुश्मन भी बन जाते है. ऐसे में मुकेश अम्बानी की सिक्योरिटी और भी ज्यादा अहम हो जाती है. हाल ही में त्रिपुरा हाई कोर्ट द्वारा उनके परिवार की सिक्योरिटी पर रोक लगा दी है. बिकाश साहा नाम के एक आदमी ने अम्बानी परिवार को दी गयी Z+ सिक्योरिटी पर रोक लगा दी है.

मुकेश अम्बानी की सुरक्षा पर रोक की मांग

आपको बता दें कि मुकेश अम्बानी पहले बिजनेसमैन बने जिन्हें Z+ सिक्योरिटी मिली है. ये सिक्योरिटी उन्हें साल 2013 से मिली हुई है जिसपर अब 29 जून 2022 को रोक लगाने के लिए याचिका दायर हुई है. अम्बानी को पहले Z सिक्योरिटी दी गयी थी लेकिन बाद में इसे Z+ में बदल दिया गया था.

Also Readसम्पति के बटवारे को लेकर मुकेश अम्बानी ने नहीं की अपने पिता वाली गलती ,जानिये क्या थी वो गलती

ऐसा तब हुआ था जब साल 2013 में आंतकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने अम्बानी परिवार को धमकी दी थी. इस परिवार की सुरक्षा में हर महीने 15 से 20 लाख का खर्चा आता है लेकिन ख़ास बात तो ये है कि मुकेश अम्बानी अपनी सिक्योरिटी का खर्चा खुद उठाते है जबकि ज्यादातर मामलो में इस सिक्योरिटी का भुगतान सरकार करती है. ऐसे में अपनी सिक्योरिटी का खर्चा उठाने वाले मुकेश अम्बानी पहले व्यक्ति कहलाते है.

खुद उठाते है अपनी सिक्योरिटी का खर्चा

बात करे अगर इनकी सिक्योरिटी की तो इसमें उनकी सुरक्षा में NSG, CRPF और प्राइवेट सिक्योरिटी की 8 गाड़ियां चलती है. उनकी सुरक्षा में तेज कमांडो तो रहते ही है वहीँ इसमें 20 ऐसे प्राइवेट गार्ड्स भी मौजूद है जिनकी ट्रेंनिंग इजरायल से हुई है. इन सुरक्षा गार्ड्स की ख़ास बात ये है कि ये निहत्थे भी सामने वाले को मौत के घाट उतार सकते है. इन सुरक्षा गार्डो को इजरायली सिक्योरिटी फर्म ने ट्रेंड किया है.

Also Readकिसी राजा महाराजा से कम नहीं रिलायंस के नए chairmen आकाश अम्बानी ,ये महंगी चीज़े है उनके घर

security

वहीँ मुकेश अम्बानी के काफिले में ज्यादातर गाड़ियां बुलेटप्रूफ रहती है और मुकेश अम्बानी अक्सर अपनी मर्सडीज में बैठना पसंद करते है जोकि एक बुलेटप्रूफ कार है. इनकी सुरक्षा में मौजूद गार्डो के पास उन्नत किस्म के हथियार होते है जिसमे से एक जर्मनी मशीन गन भी है. इस गन से एक साथ 800 गोलियां एक मिनट के अंदर चलाई जा सकती है. उनके सुरक्षा गार्ड हमेशा उनके साथ रहते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button