Entertainment

‘मेरे पास पैसे नहीं थे’…जब गौरी खान के लिए ‘छोले भटूरे’ भी नहीं खरीद पाए थे शाहरुख खान

सुपरस्टार शाहरुख खान और गौरी खान बॉलीवुड के पावर कपल हैं। शादी के लगभग तीन दशक बीत जाने के बाद भी लवबर्ड्स न्यूली मैरिड कपल्स की तरह बिहेव करते दिखाई देते हैं। दोनों को एक-दूसरे के लिए अपने प्यार का इजहार करते हुए अक्सर देखा जा सकता है।

गौरी के शाहरुख की सबसे बड़ी चीयरलीडर होने से लेकर ‘डॉन’ एक्टर के अपने इंटरव्यू में उनका जिक्र करने तक कई ऐसे किस्से हैं, जब शाहरुख गौरी के लिए अपने प्यार का इजहार करते रहते हैं।

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है, कि शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी को “सुपरवुमन” कहते हैं। उन्होंने अपने जीवन के कई हसीन पल साथ में गुजारे हैं। शाहरुख खान के सफलता का स्वाद चखने और दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित सितारों में से एक बनने से पहले ये कपल जीवन में एक कठिन दौर से गुजरा है।

शाहरुख ने एक बार खुलासा किया था कि उनके संघर्ष के दिनों में एक समय ऐसा भी था, जब वे अपनी प्रेमिका गौरी खान के लिए फूल भी नहीं खरीद पाते थे। उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वे डेट पर जा सकें। लेकिन यह उनका एक-दूसरे के लिए प्यार ही था, जिसने उनके रिश्ते को समय की कसौटी पर परखने में मदद की।

2018 में बोनोबोलॉजी के साथ एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा, “पहले, न तो मैं और न ही गौरी एक-दूसरे के लिए अच्छे उपहार खरीद पाते थे। एक समय था जब हम एक-दूसरे के लिए फूल भी नहीं खरीद सकते थे। हमारे पास होटलों में जाने और एक छोला भटूरा खरीदने के लिए भी पैसे नहीं थे। जब हम स्टूडेंट थे, तब भी हमने जन्मदिन पर एक दूसरे को खुद के द्वारा बनाए गए कार्ड ही देते थे। मुझे लगता है कि वे सबसे अच्छे उपहार थे, जो मैंने कभी किसी को दिए थे।”

इस इंटरव्यू में कही गई ये बातें बताती हैं कि आखिर क्यूं शाहरुख और गौरी बी-टाउन में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जोड़ियों में हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button