Entertainment

शाहरुख़ खान को अपना पिता नहीं बताते आर्यन खान सामने आई असल सच्चाई

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान ने एक्टिंग की दुनिया में एक खास मुकाम हासिल किया है। फिल्मों में काम करने से पहले शाहरुख खान गौरी छिब्बर से शादी रचा चुके थे। इसके बाद उनके घर बेटे आर्यन खान का जन्म हुआ। आर्यन खान बचपन से ही पॉपुलर स्टार किड्स में से एक रहे हैं। आए दिन आर्यन खान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। आर्यन कभी अपने दोस्तों के साथ पार्टी करते हुए नजर आते हैं तो कभी वह अपने पापा शाहरुख खान के साथ तस्वीरें शेयर करते हैं।

गौरतलब है कि, आर्यन खान को 2 अक्टूबर को NCB ने ड्रग्स केस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद उन्हें मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद कर दिया गया। इस केस में शाहरुख खान के लाडले को करीब 25 दिन तक सलाखों के पीछे रहना पड़ा। फिर 28 अक्टूबर को उन्हें जमानत मिली। हालांकि बेटे की जमानत के लिए शाहरुख खान को काफी मशक्कत करनी पड़ी और उन्होंने देश के दिग्गज वकीलों को हायर किया तब कहीं जाकर वह बेटे की रिहाई में कामयाब हो पाए।

बता दें, बेटे को जेल से निकालने के लिए शाहरूख खान ने एड़ी चोटी का दम लगा दिया था। लेकिन एक मौका ऐसा भी था जब आर्यन खान ने अपने पिता को पहचानने से इंकार कर दिया था। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला? दरअसल, आपने अक्सर देखा होगा कि बॉलीवुड स्टार के बच्चों का एक अलग ही रुतबा होता है। लेकिन आर्यन खान इन सब चीजों से परहेज करते हैं। वह आम इंसान की तरह रहते हैं और अपने दोस्तों के पास पिता की शोहरत का रौब कम ही झाड़ते हैं। यहां तक कि आर्यन खान ने एक समय पर अपने पिता को भी मानने से इनकार कर दिया था।

इस बात का खुलासा खुद शाहरुख खान ने किया। जैसा कि हम सभी जानते हैं, शाहरुख खान का परिवार काफी मशहूर है। पत्नी गौरी खान, बेटी सुहाना खान और बेटा अबराम भी आए दिन सुर्ख़ियों में रहता है। लेकिन जब आर्यन खान ने किसी पार्टी में अपने पिता को पहचानने से इंकार कर दिया था तो वह काफी दंग रह गए थे। शाहरुख खान ने अपनी फिल्म ‘फैन’ के प्रमोशन के दौरान इस बात का खुलासा करते हुए कहा था कि, “आर्यन को किसी सेलिब्रिटी के बेटे की तरह लोग पर रौब जमाना बिलकुल भी पसंद नहीं है, वो अपनी खुद की पहचान बनाना चाहते हैं।

ऐसे में वो जब भी अपने दोस्तों के साथ होते हैं तो वो मेरे बारे कम ही बात करते हैं। आर्यन खान को अपने पिता की तारीफ सुनने में कोई खास दिलचस्पी नहीं है। आर्यन का स्वभाव अन्य स्टार किड्स की अपेक्षा बहुत ही अलग है। इसके अलावा शाहरुख खान ने यह भी कहा था कि, “मुझे लगता है पुरुषों को घर में मां, बहन और अन्य महिलाओं के सामने बिना शर्ट के नहीं रहना चाहिए। और इस लिए में हमेशा आर्यन को टी-शर्ट पहने रहने के लिए कहता हुं। जब हम अपनी मां, बहन और बेटी को बिना कपड़ों के देखने में कमफर्टेबल महसूस नहीं करते तो लड़कों को ऐसी छूट क्यों?

जिन चीजों को लेकर महिलाओं को मनाही है तो वो चिजें पुरुष क्यों करे? बता दें, आर्यन खान बचपन में ही बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आ चुके हैं। उन्होंने अपने पिता की फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘कभी अलविदा ना कहना’ जैसी फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा आर्यन खान ने एनिमेट फिल्म ‘हम हैं लाजवाब’ और ‘द लायन किंग’ में भी वॉइस ओवर किया है। बात दें, ड्रग्स केस मामले के बाद से आर्यन खान ने सोशल मीडिया से दूर है और न ही वह अभी तक मीडिया के सामने आए हैं।

हम आपको न्यूज़ हेल्थ और स्टोरी जैसे बहुत से आर्टिकल के माध्यम से मिलते हैं। कृपया हमें कमेंट में बताएं कि आप और क्या पढ़ना चाहेंगे क्योंकि आपकी एक कमेंट से हमारा हौसला बढ़ता है और हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक करें ताकि आपको हमारी सभी अपडेट्स मिलती रहे और हमारे फेसबुक पेज को भी शेयर करें धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button