Entertainment

सम्पति के बटवारे को लेकर मुकेश अम्बानी ने नहीं की अपने पिता वाली गलती ,जानिये क्या थी वो गलती

Mukesh ambani sons shares : देश के फेमस उद्योगपति मुकेश अंबानी ने हालही में अपनी पदवी से इस्तीफा दे अपने बेटे को उसका उतराधिकारी घोषित कर दिया है। रिलायंस इंडस्ट्री के प्रमुख मुकेश अंबानी ने अपने बड़े बेटे को रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड के सर्वेसर्वा का पद सौंप दिया है। आकाश अंबानी को आरजेआईओ के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के चेयरमैन की पदवी पर 27 जून से नियुक्ति दे दी गई थी। कंपनी की तरफ से यह खबर सामने आई थी। वित्तीय वर्ष ब्लूमबर्ग ने अपनी एक रिपोर्ट में यह बताया था कि । रिलायंस कंपनी के प्रमुख मुकेश अंबानी अपनी आगे की जनरेशन की इसकी कार्यभार सौंपा में लगे हुए है।

मुकेश अम्बानी ने बहुत अच्छे तरीके से किया अपने बच्चो की सम्पति का बटवारा 

हालांकि, आप सब जानते मुकेश अंबानी ने अपने बेटे आकाश अंबानी को कंपनी का चेयरमैन घोषित कर दिया है। वही अपने और दोनो बच्चो को भी ध्यान में रखते हुए उन्हें अन्य कार्यभार सौंपा है। आगे हम आपको बताते कई किस पदवी पर नियुक्त करने वाले है। देश के मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी ने वर्ष 2021 में अपने फादर धीरूभाई अंबानी के वर्षगांठ पर रखे गए एक प्रोग्राम में। बताया था कि, अब रिलायंस कंपनी के चेयरमैन को चेंज करने की आवश्यकता है। इस प्रोग्राम में मुकेश अंबानी अपने बच्चों पर पूरा विश्वास रखते हुए कहा था कि।

Also ReadMukesh ambani childerns net worth : मुकेश अम्बानी के बच्चे है कितनी सम्पति के मालिक

रिलायंस कंपनी आने वाले वक्त में विश्व की सबसे प्रतिष्ठित तथा सशक्त कंपनियों की सूची में मौजूद होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उद्योगपति मुकेश अंबानी अपनी फैमिली ने उत्ततराधिकारी नियुक्त करने के बारे में यह विचार रखते है। कि उनके बच्चों में उतराधिकारी पद को लेकर किसी भी प्रकार का कोई असमंजस ना रहे। इन सब बातो मे मिला कर वो बस ये चाहते थे कि, आज से तेरह वर्ष पूर्व जैसा विवाद उनके और उनके बहती अनिल अंबानी के मध्य। इस कंपनी के बंटवारे को लेकर हुआ था। उस प्रकार को कोई भी विकट स्थिति उनके किसी बच्चों के मध्य ना उत्त्पन हो।

अपने पिता की गलती से ,लिया था मुकेश अम्बानी ने बड़ा सबक 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, रिलायंस इंडस्ट्रीज के संस्थापक रह चुके धीरूभाई अंबानी की निधन के उपरांत फेमस कारोबारी मुकेश अंबानी । वर्ष 2002 में इस ग्रुप के चेयरमैन की पदवी पर विराजमान है। हालांकि , इसके उपरांत पदवी को लेकर उनके और उनके ब्रदर अनिल अंबानी के मध्य कुछ अनबन हो गई थी। जिसके बाद ही मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी के मध्य विभाजित कर दिया गया था। जहां मुकेश अंबानी अपने बच्चों के मध्य इस तरह की कोई स्थिति पैदा नहीं देना चाहते हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार , मुकेश अंबानी ने अपने चेयरमैन पद से रिजाइन दे दिया है।

Also Read : Happy Birthday Mukesh Ambani : कैसे अम्बानी ने कड़ी करी देश की सबसे बड़ी कंपनी वो भी बिना कर्ज के

dheeru

जिसके बाद वो अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी को टेलीकॉम कंपनी का कार्यभार सौंप दिया है। हालांकि, मुकेश अंबानी अभी जियो प्लेटफॉर्म लिमिटेड के चेयरमैन बने रहेंगे। वही इन सबके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि, मुकेश अंबानी अपनी बेटी ईशा अंबानी को रिलायंस रिटेल के बैनर तले कार्य काम करने वाली कंपनी जियोमार्ट की जिमेदारि दे सकते है। वही अपने सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी को तेल से लेकर केमिकल कारोबार की बड़ी कार्यभार की पूरी जिम्मेदारी उन पर सौप सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button