Entertainment

अपने देश को छोड़कर विदेश में रहना कितना मुश्किल है? प्रियंका चोपड़ा ने बताया अपना अनुभव…


बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा अब अमेरिका में रहती हैं। वह अब हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में भी काम करते हैं। पति निक जोनस के साथ वह बेटी मालती मैरी चोपड़ा जोनस की परवरिश में भी व्यस्त हैं। अब तक वह सोना नाम से एक रेस्टोरेंट चलाती थीं और अब उन्होंने सोना होम नाम से एक होमवेयर कंपनी भी शुरू की है। प्रियंका सोशल मीडिया पर भी सक्रिय हैं। वह अपनी लाइफ से जुड़ी बातें शेयर करते रहते हैं।

लेकिन क्या प्रियंका के लिए अपना देश छोड़कर विदेश जाना आसान था? एक्ट्रेस ने हाल ही में एक बातचीत के दौरान अमेरिका में अप्रवासी होने का मतलब और अनुभव साझा किया। बातचीत के दौरान उन्होंने भारतीय संस्कृति और विरासत के बारे में भी बात की। आप भी प्रियंका की बात सुनकर हैरान रह जायेगे।

बॉलीवुड से दूर हॉलीवुड में अपनी जगह बनाने वाली प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि भारत से आने के बाद अमेरिका को अपना दूसरा घर बनाना एक चुनौती रही है। लेकिन मेरा यह सफर मुझे एक ऐसी जगह पर ले आया है जहां मैं अपने दूसरे परिवार और दोस्तों से मिली। मैं यहां हर चीज में भारत का एक हिस्सा लेकर आयी हूं। मैं जो कुछ भी करती हूं उसमें भारत की झलक होती है।

अमेरिका में भारतीय होने का क्या मतलब है, इस बारे में बात करते हुए प्रियंका ने कहा कि भारतीय संस्कृति अपने आतिथ्य के लिए जानी जाती है। भारत की संस्कृति लोगों को जोड़ने की है, यह समाज से जुड़ी है। यह एक घर बनाने के बारे में है। यह मेरे लिए एक पर्यटक के रूप में बहुत महत्वपूर्ण है। मैंने अपनी जड़ें पीछे छोड़ दीं, लेकिन यहां भी मेरा स्वागत किया गया। यहाँ मेरे दोस्त, परिवार, वे लोग हैं जिन्हें मैंने चुना है।

अमेरिका के बारे में बात करते हुए प्रियंका ने आगे कहा, “यह मेरा गोद लिया हुआ देश है और जहां मैं पैदा हुई हूं वहां की विरासत को अमेरिकी घरों में लाने की क्षमता चाहती हूं। बेटी के जन्म के बाद प्रियंका चोपड़ा ने अपनी निजी जिंदगी में काफी मुश्किल वक्त देखा है। मालती 100 दिनों तक अस्पताल में रहीं। इतने दिनों तक वह अपनी बेटी के साथ अस्पताल में रहीं।

वर्क फ्रंट की बात करें तो प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में रूसो ब्रदर्स की सीरीज सिटाडेल की शूटिंग खत्म की है। इस सीरीज में वह गेम ऑफ थ्रोन्स फेम रिचर्ड मैडेन के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे। प्रियंका चोपड़ा भी बॉलीवुड में वापसी करने के लिए तैयार हैं। वह जोया अख्तर की फिल्म जी ले जरा में आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ के साथ नजर आएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button