Entertainment

दूसरे धर्म की लड़की से शादी करने वाले 6 भारयीय क्रिकेटर

कहा जाता हैं कि प्यार में धर्म, जाति और उम्र मायने नहीं रखती हैं. क्रिकेट के खेल में भी ऐसा ही देखने को मिला हैं. ऐसे कई क्रिकेटर देखने को मिले हैं, जिन्होंने दूसरे धर्म की लड़की से शादी की हैं.

आज लेख में हम क्रिकेट के 7 ऐसे भारतीय क्रिकेटरों के बारे में जानेगे, जिन्होंने अन्य धर्म की लड़की से शादी की हैं.

1) मंसूर अली खान पटौदी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी अपने दौर के सबसे लोकप्रिय और हैंडसम क्रिकेटरों में से एक हैं. पटौदी ने बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस शर्मीला टैगोर से शादी की हैं जोकि एक हिंदू महिला हैं. पटौदी और शर्मीला के बेटे सैफ अली खान भी एक चर्चित अभिनेता हैं और उन्होंने ने भी हिंदू लड़की करीना कपूर से शादी की हैं.

2) मोहम्मद अज़हरूद्दीन

भारतीय क्रिकेट टीम के एक और पूर्व कप्तान मोहम्मद अज़हरूद्दीन भी इस सूची में शामिल हैं. अजहर अपने अपने दौर के सबसे सफल कप्तान और बल्लेबाज माने जाते थे हालाँकि मैच फिक्सिंग कांड में नाम आने के बाद उनका करियर खत्म हो गया था. क्रिकेटर के निजी जीवन की बात करे तो उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से शादी की हैं. संगीता एक हिंदू लड़की हैं.

3) मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ को भारतीय क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ट फील्डरों में शामिल किया जाता हैं. हाल में ही क्रिकेट को अलविदा कहने वाले इस क्रिकेटर ने साल 2011 में पूजा यादव को अपना जीवनसाथी बनाया था. पूजा एक हिंदू धर्म की लड़की है लेकिन दोनों बेहद खुशहाल जीवन जी रहे हैं.

4) जहीर खान

जहीर खान भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं. खान ने भारत को आईसीसी वर्ल्ड कप 2011  जितवाने में अहम भूमिका अदा की थी. पूर्व स्विंग गेंदबाज के व्यक्तिगत जीवन की बात करे तो उन्होंने 2017 में बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटके से शादी की हैं जोकि एक हिंदू लड़की हैं.

5) दिनेश कार्तिक

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने दीपिका पल्लिकल से दूसरी शादी की हैं. जोकि ईसाई धर्म को मानती हैं जबकि कार्तिक एक हिन्दू धर्म को फॉलो करने वाले क्रिकेटर हैं.

6) युवराज सिंह

युवराज सिंह ने बॉलीवुड की एक्ट्रेस हेज़ल कीच से शादी की हैं. भारत के पूर्व ऑलराउंडर अपने धर्म से अलग एक भारतीय मूल के विदेशी एक्ट्रेस शादी की हैं जोकि ईसाई धर्म की लड़की हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button