Entertainment

आखिर कितनी संपत्ति ‌के‌ मालिक है सलमान खान

सलमान खान को बॉलीवुड में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक के रूप में जाना जाता है। कथित तौर पर, अभिनेता अपनी फिल्मों के लिए लगभग ’50 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। सलमान खान स्टारर ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने में कामयाब होती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेता की कुल संपत्ति लगभग 318 मिलियन डॉलर यानी ‘1950 करोड़’ आंकी गई है। एक था टाइगर अभिनेता सलमान खान कथित तौर पर कुछ महंगे और फैंसी घरों के मालिक हैं।

गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान का घर बांद्रा में है। सलमान खान को उनके जन्मदिन और अन्य प्रमुख कार्यक्रमों पर बधाई देने के लिए उनके अपार्टमेंट के बाहर अक्सर हजारों लोग जमा होते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट की कीमत ’16 करोड़ रुपये है।

 बांद्रा में ट्रिपलएक्स फ्लैट

कथित तौर पर सलमान खान ने बांद्रा के आलीशान अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स का पूरा 11वां आटा खरीदा है। फ्लैट की कीमत करीब 30 करोड़ रुपए है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्लैट निर्माणाधीन है. लेकिन जब यह पूरी तरह से विकसित हो जाएगा, तो सलमान खान और उनका परिवार अपने वर्तमान आवासीय पते से इस अपार्टमेंट में चले जाएंगे जो कि गैलेक्सी अपार्टमेंट है।

फिलहाल सलमान खान अपने पनवेल फार्महाउस पर क्वारंटीन हैं। कथित तौर पर, 150 एकड़ के फार्महाउस में तीन बंगले, एक जिम, एक पूल और 5 घोड़े हैं। कथित तौर पर, यह जगह इतनी बड़ी है कि संपत्ति में 5 घोड़े दौड़ रहे हैं। सलमान खान और उनका परिवार अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं से आराम करने के लिए कई बार इस फार्महाउस का दौरा कर चुके हैं। फैंसी फार्महाउस की कीमत करीब 80 करोड़ रुपये है।

 गोराई बीच होम

कथित तौर पर, सलमान खान के 51 वें जन्मदिन पर, उन्होंने गोराई में 100 एकड़ की यह संपत्ति खरीदी। संपत्ति में एक 5बीएचके फार्महाउस है जिसमें एक पूरी तरह सुसज्जित जिम, एक स्विमिंग पूल और एक मूवी थियेटर भी है। रिपोर्ट्स की माने तो प्रॉपर्टी में एक डर्ट बाइक एरिया भी है जहां सलमान खान और उनके दोस्त अपनी डर्ट बाइक चलाते हैं। संपत्ति का मूल्य लगभग ‘100 करोड़ रुपये है।

काम के मोर्चे पर, सलमान खान अगली बार फिल्म राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई में दिखाई देंगे। फिल्म में सलमान खान के साथ दिशा पटानी मुख्य भूमिका में हैं। राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई का निर्देशन प्रभुदेवा ने किया है। फिल्म निर्माण कंपनियों द्वारा नियंत्रित है: सलमान खान फिल्म्स, सोहेल खान प्रोडक्शंस।

अपने बेदाग अभिनय कौशल के अलावा, सलमान खान अपने कई अन्य शौक के लिए जाने जाते हैं और उनमें से एक कारों की एक विशाल श्रृंखला है।

सलमान खान का कार कलेक्शन

अपने बेदाग अभिनय कौशल के अलावा, सलमान खान अपने कई अन्य शौक के लिए जाने जाते हैं और उनमें से एक कारों की एक विशाल श्रृंखला है। कई सेलेब्स की तरह, सलमान के पास भी उनके गैरेज में खड़ी कारों का एक शानदार संग्रह है। उनके महंगे पहियों का बेड़ा इस बात को साबित करता है कि भाईजान ‘पेट्रोलहेड’ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button