Entertainment

ऐश्वर्या राइ ने बदला अपन मंगलसूत्र, ४५ लाख का मंगलसूत्र किया मॉडिफाई जानिए क्यों

ऐश्वर्या 34 साल की थीं, जब उन्होंने 2007 में 31 साल के अभिषेक से शादी की। इस जोड़े की शादी को अब 13 साल हो चुके हैं और आराध्या बच्चन के माता-पिता हैं। आजकल ऐश्वर्या इसलिए चर्चे में है क्युकी उन्होंने अपना ४५ लाख का मंगलसूत्र बदल कर अलग डिज़ाइन का कर दिया।

A sneak-peek into Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai Bachchan's wedding  album on their marriage anniversary! | Hindi Movie News - Bollywood - Times  of India

४५ लाख का मंगलसूत्र

ऐश्वर्या राय बच्चन का मंगलसूत्र 45 लाख रुपये का बताया गया है और इसमें डायमंड पेंडेंट के साथ ब्लैक बीडेड नेकपीस शामिल है। Candere वेबसाइट के अनुसार, ‘मंगलसूत्र’ को परिभाषित किया गया है “मंगल शब्द का अर्थ है शुभ और सूत्र का अर्थ है धागा – साथ में मंगलसूत्र का अर्थ आत्माओं को एकजुट करने वाला एक शुभ धागा है।” कई महिला कलाकार दुर्लभ और विशेष अवसरों पर मंगलसूत्र धारण करती हैं। यह 20 अप्रैल, 2007 को था, जब ऐश्वर्या ने बच्चन को अपने नाम के साथ जोड़ा था क्योंकि उन्होंने अभिषेक के साथ शादी की प्रतिज्ञा का आदान-प्रदान किया था।

Anniversary wishes for Abhishek-Aishwarya! - Talk Bollywood

 

मगलसूत्र किया मॉडिफाई

यह स्पॉटलाइट चुराने वाला एक हीरा हो, एक व्यक्तिगत एक, एक चिकना और डेंटियर संस्करण या दुल्हन की नवीनतम प्रवृत्ति इसे कम से कम कंगन और अंगूठी के रूप में खेलती है, वे दिन गए जब इसे केवल भारी नेकपीस के रूप में पहना जाना चाहिए था. ऐश्वर्या राय को यह 45 लाख डबल लेयर वाला मंगलसूत्र मिला था और यह हीरे से जड़ा हुआ था। कहा जाता है कि बेटी आराध्या के जन्म के बाद ऐश्वर्या ने इस मंगलसूत्र को थोड़ा छोटा करने के लिए बदल कर सिंगल लेयर कर दिया।

शादी के कुछ साल बाद ही ऐश्वर्या को छोटा करना पड़ा मंगलसूत्र - aishwarya rai  change her mangalsutra after marriage-mobile

क्या था इसका कारण?

ऐश्वर्या राय बच्चन ने शादी के 45 लाख साल बाद अपने मंगलसूत्र को संशोधित किया। इसके पीछे एक बड़ी वजह यह थी कि आराध्या के जन्म के बाद ऐश्वर्या को एक बड़ा मंगलसूत्र संभालने में काफी दिक्कत हो रही थी। इस मुश्किल से निकलने के लिए ऐश्वर्या ने न सिर्फ इस मंगलसूत्र को अपनी मर्जी से कस्टमाइज किया, बल्कि ज्वैलर से खास बात कर अपना वजन भी कम किया।

Pin by Nikita Agarwal on Aishwarya Rai ❤️ | Bridal jewellery indian,  Mangalsutra designs, Black beads mangalsutra design

दुल्हनों के लिए उनकी वैवाहिक स्थिति के प्रतीक के रूप में एक महत्वपूर्ण आभूषण, मंगलसूत्र ‘मंगल’ और ‘सूत्र’ से गढ़ा गया है, जिसका शाब्दिक अर्थ है ‘एक शुभ धागा’। और इस भारी-भरकम नेकपीस के डिजाइनों में विकास असाधारण रहा है। लेकिन अब ऐश्वर्या को भी अपनी बेटी की शुशी के लिए ये बड़ा कदम उठाना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button