Entertainment

अरबों की संपत्ति के मालिक हैं अमिताभ बच्चन, लेकिन फिर भी भुखमरी की हालत में है उनका ये परिवार

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज को आज हर कोई जनता है.अमिताभ उन लोगों में से हैं जिन्होंने कड़ी मेहनत के बाद दौलत-शौहरत कमाई और 79 साल की उम्र में भी उसी पैशन के साथ काम कर रहे हैं.बॉलीवुड के शहंशाह कहने जाने वाले ‘बिग बी’ के पास अरबों की संपत्ति है.उनके पास करोड़ों के कई बंगले और महंगी गाड़ियां है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि सबसे अमीर अभिनेताओं में गिने जाने वाले अमिताभ का एक परिवार गरीबी के साए में जिंदगी बिताने को मजबूर है.

अमिताभ बच्चन के परिवार, में पत्नी जया बच्चन,अभिषेक बच्चन ऐश्वर्या राय बच्चन,अराध्या बच्चन को तो सभी जानते हैं लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि बिग बी की बुआ भी हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ बच्चन की बुआ के बेटे का नाम रामचंदर था और उनके बेटे अनूप रामचंदर हैं, जिनकी हालत आज बहुत खराब हो चुकी है.वह पाई-पाई को मोहताज है.

Amitabh Bachchan terminates ad contract with tobacco brand - The Economic Times

अनूप रामचंदर की हालत पहले ऐसी नहीं थी, वह भी धनवान हुआ करते थे.हालांकि समय के साथ पैसे खत्म होते गए और अब उनका परिवार गरीबी में जिंदगी गुजार रहा है.परिवार में अमिताभ बच्चन जैसा बड़ा नाम होने के बावजूद आज वह गरीबी में जी रहे हैं.एक समय था जब बच्चन परिवार और अनूप का परिवार काफी करीब हुआ करता था लेकिन एक विवादित जमीन के चलते रिश्तों में खटास आ गई.

दरअसल, एक पुश्तैनी मकान को लेकर दोनों परिवारों के बीच अनबन बढ़ गई.दैनिक भाष्कर की रिपोर्ट के मुताबिक इस घर को अनूप, हरिवंश राय बच्चन की याद में एक संग्रहालय का रूप देना चाहते हैं,लेकिन अमिताभ बच्चन की इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है.इस घर को लेकर विवाद की मुख्य वजह तो स्पष्ट नहीं है लेकिन महानायक ने जमीन और घर को लेकर अनूप के परिवार से दूरी बना ली.आपको जानकर हैरानी होगी कि अभिषेक की शादी में भी अनूप शामिल नहीं हुए थे.

Was Concerned for My Family: Abhishek Bachchan on His Covid-19 Diagnosis

एक इंटरव्यू में अनूप रामचन्द्र ने बताया था कि वह अभिषेक और ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी में जाना चाहते थे लेकिन उनके हालात सही नही है और उनके पास इतने पैसे भी नही थे कि इतनी बड़ी शादी में आ सके.ऐसा भी कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन खुद ही अपने भतीजे से बात नहीं करना चाहते.अमिताभ बच्चन के पास इतना पैसा है,अगर वह चाहें तो पल भर में ही अनूप के परिवार की जिंदगी बदल सकते हैं.

Amitabh Bachchan undergoes eye surgery, says progress is slow

अनूप रामचंदर, अमिताभ बच्चन की बुआ भगवानदेई के बेटे रामचंदर के चार लड़कों में से तीसरे नंबर के बेटे हैं.रिश्ते में अनूप, अमिताभ बच्चन के भतीजे लगते हैं.वह अपनी पत्नी मृदुला के साथ हरिवंश राय बच्चन के ही कटघर स्थित मकान के एक हिस्से में रहते है.अपून बिजली का काम करते है यही उनकी इनकम का जरिया है.हालांकि अमिताभ बच्चन की तरफ से कभी इस परिवार यो जमीनी विवाद को लेकर कोई टिप्पणी सामने नहीं आई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button