Entertainment

अपनी खुद की औलाद के लिए तरसते है अनुपम खेर, शादी के 36 साल बाद भी नहीं है कोई औलाद

बॉलीवुड में पैसा बहुत और कमाने वाले अपनी एक्टिंग के दम पर खूब पैसा कमा लेते है। लेकिन खुशियाँ किसी-किसी के नशीब में होती है। आपने अनुपम खेर की एक्टिंग का जलवा तो बॉलीवुड में देखा होगा। अनुपम खेर किसी भी तरह के परिचय के मोहताज नहीं है, अपने करियर में 500 से भी ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम करके उन्होंने अपना एक ख़ास परिचय लोगों के दिलों में बना लिया है। फिल्मों में अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाने वाले और अपनी एक्टिंग से लोगों को लुभाने वाले अनुपम रियल लाइफ में काफी दुखी है। अक्सर अनेक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का जिक्र भी किया है।

शादी के 36 साल बाद भी आज भी किरण और अनुपम के अपनी कोई औलाद नहीं है, अनुपम कहते है की कभी-कभी दिल बैठ जाता है जब बात अपनी औलाद की आती है।

अनुपम खेर और किरण खेर की शादी वैसे तो अनुपम और किरण की यह दूसरी शादी है, अनुपम की पहली शादी 1955 में शिमला में हुई लेकिन अनुपम इस शादी से कभी भी खुश नहीं थे उन्होंने 1985 में अपनी पत्नी को तलाक दे दिया और उसी समय किरण से उनकी मुलाक़ात हुई। किरण भी उस समय शादीशुदा थी और उनके एक बच्चा था जिसका नाम सिकंदर था। किरण की पहली शादी 1981 में हुई और 1982 में उन्होंने सिकन्दर को जन्म दिया।

अनुपम खेर से मुलाक़ात के बाद दोनों में प्रेम बढ़ा और दोनों ने शादी करने का मन बनाया और अपने पार्टनर से अलग होकर दोनों ने शादी कर ली। दोनों की जिंदगी काफी अच्छी चल रही थी।

किरण के पहले पति के बच्चे को अनुपम खेर का नाम मिलाअनुपम खेर ने किरण के पहले पति से बच्चे यानि सिकन्दर को अपना नाम दिया और उसे भी अपना लिया। लेकिन कहते है ना की अपना खून तो अपना होता है। किरण और अनुपम दोनों अपने बच्चे की कोशिश करने लगे लेकिन किरण बच्चे को कंसीव नहीं कर पा रही थी। काफी सालों तक कोशिश करने के बाद डॉक्टर से भी सलाह ली और ट्रीटमेंट भी लिया लेकिन इनकी खुद की सन्तान का सपना पूरा नहीं हुआ।

सौतेला बेटा देता है इज्जत अनुपम कहते है की सिकन्दर उन्हें पिता की तरह ही इज्जत देता है, वह हमेशा उनकी कदर करता है लेकिन हमें हमेशा गिल्ट रहता है की अगर हमारी कोई सन्तान होती तो वह सिकन्दर की बहन या छोटा भाई होता। लेकिन ईश्वर को जो मंजूर होता है वही होता है। इसलिए अब हम बच्चे के बारें में नहीं सोचते है। हम अपने जीवन में काफी आगे बढ़ गये है और अब हमें शायद बच्चे की जरूरत भी नही है। किरण और उनका रिश्ता काफी मजबूत है यही वजह है की अपनी सन्तान नहीं होने के कारण भी हम एक-साथ है।

ऐसी ही अच्छी जानकारी पढने के लिए हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करें, और इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button