Entertainment

सात मर्दों के साथ सम्बन्ध होने के बावजूद आज भी रेखा जीने को मज़बूर है अकेली ज़िन्दगी ,16 साल की उम्र में हुई थी ज़बरदस्ती

आज हम आप से बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की खूबसूरत हसीना अदाकारा रेखा के बारे में बात करने जा रहे हैं. एक्ट्रेस रेखा की खूबसूरती के तो आज भी लोग दीवाने हैं. दर्शकों को उनका अभिनय भी काफी पसंद आता है और बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में रेखा ने अपने अभिनय के दम पर खास छाप छोड़ी है.आज हम आपसे रेखा के जीवन से जुड़े कुछ ऐसे पहलुओं पर बात करेंगे जो शायद ही आपको पता हो.रेखा का फिल्म इंडस्ट्री में रहते हुए कई अभिनेताओं के साथ नाम जोड़ा गया तो आइए हम आपसे चर्चा करते हैं.जानकारी के लिए बता दें एक्ट्रेस रेखा की दो शादियां हुई लेकिन दोनों ही शादियां ना टिक सकी लेकिन फिर भी आज तक रेखा मांग में सिंदूर लगाती हैं और मंगलसूत्र पहनती हैं. लेकिन सभी लोगों का सोचना है कि रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती है और मंगलसूत्र पहनती हैं.

Rekha Ganesan - IMDb

खबरों के अनुसार बायोग्राफी “रेखा द अनटोल्ड स्टोरी”के अंजाना सफर के सेट पर एक्टर विश्वजीत चटर्जी ने रेखा के साथ जबरदस्ती की थी फिल्म में रोमांटिक सीन की शूटिंग चल रही थी उसी दौरान रेखा को जबरदस्ती किस करने की कोशिश की रेखा काफी असहज महसूस कर रही थी लेकिन फिर भी विश्वजीत ने उनको जबरदस्ती किस किया और यह सीन 5 मिनट तक चलता रहा सभी लोग वहां मौजूद सिटिया बजाने लगे और रेखा को यह सब काफी असहज लगा और उनकी आंखे भी नम थी.

जब लाहौर में रेखा के साथ नाचे थे विनोद खन्ना | KBN10 News

एक्ट्रेस रेखा और एक्टर विनोद खन्ना का अफेयर था दोनों के प्यार के चर्चे सभी के जुबान पर हुआ करते थे. रेखा विनोद मेहरा ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी. जब विनोद मेहरा अपने घर रेखा को लेकर गए तो उनकी मां को रेखा बिल्कुल पसंद नहीं आई और उन्होंने आशीर्वाद लेने के लिए रेखा आगे आई तो रेखा को धक्का भी दे दिया था. और आशीर्वाद भी नहीं दिया था यह भी कहा जाता है चप्पल से भी पिटाई करने के लिए रेखा को प्रताड़ित किया गया था.रेखा इन सब से बहुत परेशान हो गई और विनोद मेहरा से अलग होने का निर्णय लिया 2004 में रेखा ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि उनका कभी विनोद मेहरा से कोई रिश्ता नहीं था.

rekha amitabh bachchan love story: rekha replied on falling in love with amitabh bachchan know why extra marital affairs cant be healthy - अमिताभ बच्चन से प्यार करने पर रेखा ने दिया

अमिताभ बच्चन एक्ट्रेस रेखा और दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन का भी नाम रेखा के साथ जुड़ चुका है फिल्म “दो अंजाने के “दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ी और इनका रिश्ते ने प्यार का रूप ले लिया लेकिन यह रिश्ता पनप नहीं पाया क्योंकि अमिताभ बच्चन पहले से ही शादीशुदा थे और दोनों अलग हो गए.यह भी कहा जाता है ऋषि कपूर नीतू कपूर की शादी के समारोह में रेखा मांग में सिंदूर गले में मंगलसूत्र पहने पहुंची थी. सभी देखकर हैरान रह गए थे लेकिन रेखा ने बताया था कि वह फिल्म के सेट से शूटिंग के दौरान सीधे इधर ही आ गई इसलिए उनके मांग मे सिंदूर और मंगलसूत्र गले में है.एक्ट्रेस रेखा ने अवार्ड समारोह के दौरान सिंदूर और मंगलसूत्र लगा रखा था तो उन्होंने बताया जिस शहर से वह है वहां सिंदूर और मंगलसूत्र लगाना फैशन का हिस्सा है.

Rekha married Mukesh Agarwal to start a family, but here's what destiny had planned

मुकेश अग्रवाल एक्ट्रेस रेखा का नाम मुकेश अग्रवाल जोकि एक बिजनेसमैन हुआ करते थे उनसे भी जुड़ा 1990 में रेखा ने मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली थी दोनों अपनी जिंदगी में बहुत खुश थे खुशी-खुशी जीवन जी रहे थे.लेकिन जब रेखा को यह पता चला कि वह दिमागी बीमारी से ग्रस्त हैं. मुकेश अग्रवाल को छोड़ दिया और उनसे अलग हो गई यहां तक रेखा ने मुकेश के फोन कॉल उठाना बंद कर दिए थे.उनसे सभी रिश्ते खत्म कर लिए थे.ऐसा कहा जाता है मुकेश अग्रवाल ने जब दुनिया को अलविदा कहा तब रेखा का दुपट्टा उनके हाथ में था .इस सब के बाद रेखा की बहुत आलोचना भी हुई थी. रेखा को मुकेश अग्रवाल की मौत का जिम्मेदार ठहराया गया था.

Sanjay Dutt, who was badly caught in the clutches of drugs in 1984, Evergreen actress Rekha wanted to get him out of the difficult times, when suddenly the news of their marriage

संजय दत्त एक्ट्रेस रेखा का नाम एक्टर संजय दत्त के साथ भी जुड़ चुका है ऐसा कहते हैं वह संजय दत्त के नाम का सिंदूर लगाती हैं और मंगलसूत्र उन्हीं के नाम का पहनते हैं लेकिन इन सभी खबरों का खंडन रेखा ने अपने इंटरव्यू के दौरान किया और इस बात से संजय दत्त ने भी साफ इनकार किया कि दोनों एक दूसरे को डेट किया करते थे.

Throwback Thursday: When Raveena Tandon asked Rekha to keep her hands off Akshay Kumar - Movies News

अक्षय कुमार फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी की शूटिंग के दौरान अक्षय और रेखा के नजदीक या बढ़ गई थी उस समय रवीना टंडन से अक्षय कुमार का अफेयर था दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे ऐसे में रवीना टंडन अक्षय कुमार का भी भड़क गई थी और रेखा से दूर रहने की सलाह भी दी थी एक इंटरव्यू के दौरान रवीना टंडन ने खुद कहा था “जब किसी एक्ट्रेस को पता है हम दोनों साथ में है तो वह अक्षय से इतनी नजदीकियां क्यों बढ़ा रही है। मैं उन्हें हद में रहने के लिए कह सकती हूं लेकिन अक्षय जानते हैं कि उन्हें कैसे हैंडल करना है”लेकिन कुछ समय के बाद अक्षय और रवीना एक-दूसरे से ब्रेकअप होगया था.

67 साल के हुए एक्टर किरण कुमार, कभी रेखा के इश्क में हुए थे पागल | | E24 Bollywood

किरण कुमार एक्टर किरण कुमार और रेखा ने भी एक दूसरे को काफी समय तक डेट किया था. खबरों के अनुसार किरण कुमार के द्वारा ही रेखा के विनोद मेहरा से दोस्ती हुई थी और अचानक ही किरण कुमार और रेखा का ब्रेकअप हो गया था.

कभी REKHA को हुआ था JITENDRA से प्यार, शोभा कपूर की वजह से टूट गया दोनों का रिश्ता ! | | E24 Bollywood

जितेंद्र एक्टर जितेंद्र और रेखा के भी प्यार की चर्चा काफी हुआ करते थे दोनों ने एक दूसरे को काफी समय तक डेट किया लेकिन जितेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे.इस कारण दोनों की शादी नहीं हो सकी लोगों ने तो रेखा को घर तोड़ने वाली तक का नाम दे दिया था. यूं तो एक्ट्रेस रेखा का नाम कई एक्टर्स के साथ जुड़ चुका है लेकिन रेखा आज भी अकेली हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button