Entertainment

ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं फातिमा सना शेख, जल्द बनेंगी आमिर खान की तीसरी पत्नी!

बॉलीवुड की हॉ”ट एक्ट्रेस फातिमा सना शेख इन दिनों सुपरस्टार आमिर खान के साथ अपने रिलेशनशिप की वजह से ख़बरों में बनी हुई हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों फातिमा सना शेख के एक्टिंग से ज्यादा आमिर खान से शादी करने की अफवाहें ख़बरों में हैं. जानकारी के मुताबिक फातिमा का जन्म हैदराबाद में हुआ था. हालांकि उनकी परवरिश मुंबई में हुई.

फातिमा के पिता विपिन शर्मा जम्मू के ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं, वहीं उनकी मां तबस्सुम श्रीनगर के मुस्लिम परिवार से हैं. यही वजह हैं कि फातिमा का परिवार इस्लाम धर्म को मानता है. जिसकी वजह से एक्ट्रेस का नाम फातिमा सना शेख रखा गया हैं.

Fatima Sana Shaikh on her #MeToo story: It happened when I was very young -  Movies News

फातिमा ने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के उप में की थी. वह फिल्म चाची 420, वन 2 का 4, बड़े दिलवाला में बाल कलाकार के रूप में दिखाई दी थी. फातिमा को आमिर खान की फिल्म दंगल से पहचान मिली. इस फिल्म के बाद उन्हें ‘दंगल गर्ल’ के नाम से पुकारा जाने लगा.

सुपरहिट फिल्म दंगल में आमिर खान ने हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाया था. इस फिल्म में फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा आमिर की बेटियां बनी थीं. फिल्म के लिए 21 हजार लड़कियों का ऑडिशन हुआ था, जिसके बाद दोनों अभिनेत्रियों का सेलेक्शन हुआ, जिसके बाद आमिर के साथ फिल्म दंगल में फातिमा ने कम किया था. फातिमा आमिर के साथ फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तां में भी नजर आ चुकी हैं. उस वक्त गॉसिप के गलियारों में आमिर और फातिमा के बीच अफेयर की खबरें भी उड़ी थीं.

फातिमा सना शेख की वजह से हुआ आमिर खान का तलाक?

fatima sana shaikh and aamir khan

फिल्मों में आने से पहले फातिमा टीवी में भी काम कर चुकी हैं. उन्होंने बेस्ट ऑफ लक निक्की, लेडीज स्पेशल और अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो में काम किया है. इसके अलावा फातिमा साउथ इंडस्ट्री में भी काम कर चुकी हैं. बचपन से इंडस्ट्री में कम करने के बाद भी उन्हें अपने करियर में कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई.

एक्ट्रेस होने के साथ-साथ फातिमा एक अच्छी डांसर भी हैं. वह एक फोटोग्राफर भी हैं. एक स्टूडियो में उन्होंने बतौर फोटोग्राफर काम भी किया है. उन्होंने फोटोग्राफर के तौर पर विज्ञापनों में भी काम किया है. फातिमा के इंस्टाग्राम अकाउंट पर नजर डालें तो ऐसी कई फोटोज हैं जो उनकी प्रतिभा के बारे में बताती है.

इन दिनों आमिर खान के साथ जुड़ रहा है नाम

Fatima Sana Shaikh to play Indira Gandhi in 'Sam Bahadur'

आमिर खान और किरण राव ने 15 साल तक साथ रहने के बाद तलाक लेने का फैसला किया है. आमिर के तलाक के बाद उनका नाम दंगल गर्ल फातिमा सना शेख के साथ जोड़ा जा रहा है. फातिमा का नाम इससे पहले भी कई बार आमिर खान के साथ जुड़ चूका हैं.

जानकारी के मुताबिक दंगल फिल्म की शूटिंग के समय से ही दोनों के बीच कुछ चल रहा था. हालांकि अब जब आमिर खान के तलाक की खबरें आने लगी, तो लोगों का मानना है कि इसके पीछे फातिमा का ही हाथ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button