Entertainment

अभिजीत और दया से लेकर फ्रेडी तक असल जिंदगी में अब इस हाल में जीने को मजबूर है सीआईडी के ये आठ एक्टर्स

आज हम आपको बताने जा रहे हैं.सीआईडी में काम करने वाले कलाकारों के बारे में. मुंबई टीवी के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले शो सीआईडी में एसीपी प्रद्युमन का किरदार निभाने वाले शिवाजी साटम 71 साल के हो गए हैं.उनका जन्म 21 अप्रैल 1950 को माहिम महाराष्ट्र में हुआ था. एसीपी प्रद्युमन का रोल निभाने वाले शिवाजी साटम घर-घर में फेमस है.और उन्होंने कई हिट फिल्मों में भी काम किया है.

आपको बता देते हैं सीआईडी इंडियन टेलीविजन पर सबसे ज्यादा चलने वाला शो है.सीआईडी का पहला एपिसोड 1998 में 23 साल पहले 21 जनवरी को ऑन ऐयर किया गया था. जो 2018 तक चला 27 अक्टूबर 2018 को आखिरी एपिसोड टेलीकास्ट किया गया था.सीआईडी शो का लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दोनों में नाम शामिल किया जा चुका है.

वही फेमस डायलॉग कुछ तो गड़बड़ है दया एसीपी प्रद्युमन का डायलॉग हो या दया का दरवाजा तोड़ने वाला सीन हर बच्चे बूढ़े तक को याद है. लेकिन शो अब तो बंद हो चुका है,शो इतना ज्यादा फेमस होने के बावजूद आज भी कम लोगों को ही पता होगा जो सीआईडी के स्टार्स की रियल फैमिली के बारे में नहीं जानते होंगे. आज आपको बताने जा रहे हैं.

वही अगर इस शो के सेलेब्स की रियल लाइफ फैमिली के बारे में.शो मे शिवाजी साटम ने प्रमुख रोल्स एसीपी प्रद्युमन का निभाया था.जो घर घर में फेमस व सुर्खियां भी बटोरी. वहीं सीनियर इंस्पेक्टर दया और अभिजीत को भी लोगों ने बहुत पसंद किया था.सीआईडी में सीनियर इंस्पेक्टर दया का नाम दयानंद शेट्टी है मैसूर से ताल्लुक रखने वाले दयानंद की पत्नी का नाम स्मिता और बेटी विवा है.एसीपी प्रद्युमन की तरह दया ने फिल्मों में भी काम किया है.

टीवी स्टार्स: एक एपिसोड के लिए मोटी रकम लेते थे सीआईडी के कलाकार, एसीपी की फीस भी सुन लीजिए - Entertainment News: Amar Ujala

आपको बतादे सीनियर इंस्पेक्टर का किरदार निभा रहे अभिजीत का नाम आदित्य श्रीवास्तव है. इन्होंने सत्या.पांच.और गुलाल जैसी फिल्मों में काम किया है. आदित्य की पत्नी का नाम मानसी श्रीवास्तव है.दोनों की दो बेटियां आरुषि और अद्विका है और एक बेटा भी है.

एसीपी प्रद्युम्न से दया-अभिजीत तक, मिलिए CID में काम करने वाले एक्टर्स की रियल लाइफ फैमिली से | tv popular shows cid stars acp pradyuman to inspector daya and abhijeet meet real

इस्पेक्टर फ्रेडरिक्स उर्फ फ्रेडी के नाम से जाने जाते हैं. लेकिन उनका वास्तविक नाम दिनेश फड़नीस है. जो एक अच्छे कॉमेडियन और राइटर है. इन्होंने फिल्म सरफरोश और मेला जैसी फिल्मों में काम किया है.शिवाजी साटम ने शो में एसीपी प्रद्युमन का किरदार निभाया.शिवाजी साटम बैंक में कैसियर की नौकरी भी करते थे. शिवाजी की पत्नी का नाम अरुणा है. उनका एक बेटा और एक बेटी है.आपको बता दें शिवाजी साटम ने बॉलीवुड की लगभग 40 फिल्मों में काम किया है.इंस्पेक्टर सचिन का रोल निभाने वाले ऋषिकेश पांडे की पत्नी और एक बेटा है शो में जानवी छेड़ा ने इंस्पेक्टर श्रया का रोल निभाया है.उनके पति का नाम निशान गोपालिया है.शो मे पूर्वी का रोल निभा चुकी अंशा शईद ने 2015 में शो में एंट्री ली थी अंशा का काफी बड़ा परिवार है.डॉक्टर तारिका का किरदार निभा चुकी श्रद्धा मुसले अहमदाबाद की रहने वाली है.श्रद्धा ने 2012 में लखनऊ के बिजनेस दीपक तोमर से शादी कर ली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button