Entertainment

‘बुर्के में तुम्हारा सिर कितना HOT दिख रहा है’: महिला के कामोत्तेजक अंगों को मर्द की नजरों से बचाने वाले तर्कों पर ट्विंकल खन्ना का कटाक्ष

कर्नाटक शुरू हुए हिजाब विवाद के बीच कॉन्ग्रेस नेता जमीर अहमद ने इसी साल फरवरी में कहा था कि हिजाब का अर्थ इस्लाम में पर्दा है, जो महिला की सुंदरता को ढकता है। उनके अनुसार यदि महिलाएँ इसे न पहनें को उनका रेप हो सकता है।

अपनी बेबाक बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाली बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेत्री और सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की पत्नी ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने कर्नाटक के एक कॉलेज से शुरू हुए हिजाब विवाद (Burqa-Hijab Controversy) पर अपनी राय रखी है। उन्होंने मजाकिया लहजे में बुर्का को ‘पुरुषों की गंदी’ नजरों से बचाने वाला वस्त्र बताने वालों को जवाब दिया है।

ट्विंकल खन्ना ने हिजाब पर अपनी राय रखते हुए रविवार (6 मार्च) को एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “बुर्का, हिजाब और यहाँ तक कि घूँघट ने भी किसी-न-किसी तरह धार्मिक और सांस्कृतिक निर्माण में अपना योगदान दिया है। हालाँकि, मैं किसी भी तरह के पर्दे की हिमायती नहीं हूँ। यह निर्णय सिर्फ महिलाओं को लेना चाहिए, वो भी बिना किसी दबाव या धमकी के।”

उन्होंने आगे कहा, “कुछ धार्मिक नेता इस बारे में बात कर रहे थे कि कैसे हिजाब पुरुषों को लुभाने से रोकता है। यह सुनकर मुझे बहुत हँसी आई। इन सभी भाई साहबों को बैठ जाना चाहिए और इसके बजाय स्टैंड-अप कॉमेडियन्स को बात करने देना चाहिए। बहुत कम पुरुष किसी महिला के सिर को कामोत्तेजक अंग मानते हैं। क्या आपको कोई ऐसी तारीख या रात याद है, जब आपके अपके पति या प्रेमी ने कहा हो, ‘वाह तुम्हारा सिर आज कितना हॉट दिख रहा है’?

उन्होंने आगे पत्नी या प्रेमिका का काल्पनिक जवाब लिखा, “ओह, थैंक्यू डार्लिंग, मैं कोशिश करूँगी की इसे शेप में रखूँ और इसकी सुंदरता पर कोई आँच न आने दूँ।

हिजाब नहीं पहनने वाली महिलाओं का रेप होता है: कॉन्ग्रेस नेता जमीर

कर्नाटक शुरू हुए हिजाब विवाद के बीच कॉन्ग्रेस नेता जमीर अहमद ने इसी साल फरवरी में कहा था कि हिजाब का अर्थ इस्लाम में पर्दा है, जो महिला की सुंदरता को ढकता है। उनके अनुसार यदि महिलाएँ इसे न पहनें को उनका रेप हो सकता है।

जमीर अहमद ने कहा था, “हिजाब का अर्थ इस्लाम में पर्दा होता है। जब लड़की/बच्ची बड़ी होती है तो उसे हिजाब में रखते हैं यानी उसकी जो खूबसूरती होती उसे न दिखाने के लिए, छिपाए रखने के लिए, उसे पहनाया जाता है।”

आगे कॉन्ग्रेस नेता बोले थ, “आज आप देखिए हिंदुस्तान में रेप तेजी हो रहे हैं। ये सब इसलिए है क्योंकि औरतें पर्दे में नहीं रहतीं। ये आज से नहीं है और अनिवार्य भी नहीं है। लेकिन जो अपनी खूबसूरती छिपाना चाहते हैं, उसकी हिफाजत चाहते हैं वो लोग हिजाब पहनते हैं। ये आज से नहीं है बरसो से है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button