Entertainment

इंडियन आइडल 12 फेम सवाई भाट की हालत हुई बद से बदतर, गरीबी में यूं गुजर रही है जिंदगी

टीवी का सिंगिंग रिएलिटी शो इंडियन आइडल का 12वां सीजन काफी हिट साबित हुआ है। इंडियन आइडल 12 (Indian Idol 12) में हिस्सा लेने वाले कंटेस्टेंट्स के पास इस समय कई सारे प्रोजेक्ट्स हैं। बात की जाए इस शो के टॉप 6 कंटेस्टेंट्स की तो इस समय सभी अपने सपनों को जी रहे हैं। दरअसल इस समय पवनदीप राजन, अरुणिता कांजीलाल, सायली कांबले, दानिश मोहम्मद यूके के कई लाइव शोज में हिस्सा ले रहे हैं। जल्द ही निहाल ताउरो और शन्मुख प्रिया भी इन्हें ज्वाइन करेंगे। ये सभी लोग अगले साल तक यूके में ही रहने वाले हैं। कुल मिलाकर टॉप 6 कंटेस्टेंट्स के पास इस समय ना तो काम की कमी और ना ही पैसों की…। वैसे हर किसी की किस्मत ऐसी नहीं होती है।

बद से बदतर हुई सवाई की जिंदगी सवाई भाट भी ‘इंडियन आइडल 12’ का हिस्सा थे और दर्शकों के साथ-साथ शो के सभी जज उन पर बेशुमार प्यार लुटाते थे। यहां तक अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली भी उनकी गायकी की फैन बन गई थी। शो खत्म होते ही हिमेश रेशमिया ने उनके कई म्यूजिक वीडियो भी निकाले थे, जिसे यूट्यूब पर अच्छा-खासा रिस्पॉन्स भी मिला था। अब सवाई वापस वैसी ही जिंदगी जी रहे हैं, जैसी वो इंडियन आइडल 12 से पहले जी रहे थे। सवाई भाट अभी भी गरीबी से जूझ रहे हैं। उनका सपना था कि वो खुद का घर खरीद पाएं लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हो पाया है।

घरवालों का पेट पाने के लिए किया काम इंडियन आइडल से पहले सवाई भाट गांव-गांव जाकर कठपुतली शो किया करते थे, लेकिन अब इसमें कोई भी दिलचस्पी नहीं लेता है। ऐसे में सवाई का ये काम भी लगभग बंद ही हो चुका है। अब सवाई किसी तरह से अपने घरवालों का पेट भर रहे हैं। सवाई ने राजस्थान सरकार से पैसों की मदद मांगी थी, लेकिन अभी तक किसी की ओर से उन्हें रिस्पॉन्स नहीं मिला है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sawai Bhatt (@sawai.bhatt)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sawai Bhatt (@sawai.bhatt)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sawai Bhatt (@sawai.bhatt)

पकड़ा गया था सवाई का झूठ? जब सवाई भाट ‘इंडियन आइडल 12’ का हिस्सा बने थे, तब मेकर्स ने उनकी गरीबी को नेशनल टीवी पर खूब भुनाया था। इस बीच सवाई भाट की कुछ पुरानी तस्वीरें भी वायरल हुई थी, जिनमें वो डूड बने हुए नजर आ रहे थे। बाद में ये बात सामने आई कि लाइव शो का हिस्सा बनने के लिए उन्होंने वो गेटअप लिया था। खैर, इन तस्वीरों की वजह से सवाई भाट की खूब ट्रोलिंग भी हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button