Entertainment

जानिए जेब में कितने पैसे लेकर चलते हैं मुकेश अंबानी… सच्चाई आई सामने

रिलायंस इंडस्ट्री के मुखिया मुकेश अंबानी वर्तमान में एशिया के सबसे अमीर शख्स हैं. उनका लाइफ स्टाइल और काम करने का अंदाज अकसर सोशल मीडिया चर्चा का विषय बना रहता हैं. आलीशान घर से लेकर महंगी-महंगी गाड़ियाँ तक मुकेश हमेशा से लोगों के बीच चर्चाओं में बने रहते हैं. लेकिन क्या आपने सोचा हैं कि दुनियाभर के सबसे अमीर लोगों में से एक मुकेश अंबानी जब घर से निकलते हैं तो उनकी जेब में कितने पैसे होते हैं.

नहीं रखते पॉकेट में कैश

mukesh ambani net worth: Mukesh Ambani tops Forbes list of India's richest  men, Damani at 4th spot, Retail News, ET Retail

मुकेश अंबानी की जिस तरफ की जीवन शैली हैं, उसके अनुसार लोगों को लगता होगा कि वह जेब में लाखों रूपए लेकर चलते होंगे लेकिन सच्चाई ये नहीं हैं. कुछ समय पहले इस दिग्गज ने खुद इसके बारे में खुलासा किया था.

एचटी लीडरशिप समिट मुकेश अंबानी ने बताया था कि वे अपनी जेब में कॅश लेकर चलने में भरोसा नहीं रखते हैं. वह ज्यादातर क्रेडिट कार्ड्स पर डिपेंड रहते हैं. रिलायंस के मुखियां ने बताया, “पैसा मेरे लिए ज्यादा महत्व नहीं रखते. पैसा सिर्फ एक संसाधन है. जो कंपनी के लिए रिस्क लेने का काम करता है. इससे फ्लेग्जिबिलिटी भी मिलती है. मैं अपनी जेब में न पैसा रखता हूँ और न क्रेडिट कार्ड. बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं. बचपन से लेकर अब तक मैंने जेब में पैसा नहीं रखा.”

जानिए बच्चों की पॉकेट-मनी

Nita Ambani news: Nita Ambani only Indian among top global philanthropists  of 2020, features alongside Oprah, Tim Cook - The Economic Times

IDIVA को दिए एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने खुलासा किया था कि वह अपने बच्चों को सिर्फ 5 रूपए देती थी. मिसेज अंबानी ने बताया, “जब मेरे बच्चे स्कूल जाते थे तो मैं उनको प्रत्येक शुक्रवार सिर्फ 5 रुपये देती थी. इस पैसे से वे स्कूल कैंटीन में खाना खाया करते थे. एक बार मेरा बेटा अनंत दौड़ कर मेरे पास आया और बोला कि मुझे 10 रुपये चाहिए. जब मैंने उससे पूछा क्यों तो वो बोला- स्कूल के दोस्त मेरा मजाक उड़ाते हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button