Entertainment

शादी के अगले दिन ही हेमा मालिनी को बनना पड़ा था विधवा,मिटा दी मेहंदी और तोड़ दी चूड़ियां

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ड्रीम गर्ल के नाम जानी जाने वाली मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी अपने समय की फेमस और बेहतरीन अभिनेत्री थी . हेमा मालिनी ने अपने फ़िल्मी करियर में बहुत उतार चढ़ाव देखे लेकिन हेमा की एक हिट फिल्म के बाद उन्होंने एक के बाद एक सुपर हिट फिल्मे दी . और अपने अभिनय से दर्शको के दिलो में खास जगह बनाई और बहुत जल्दी ही वो मुकाम हासिल कर लिया कि उनका नाम उस समय की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में नम्बर वन होगया . हेमा ने उस समय के बहुत से फेमस अभिनेताओ के साथ अभिनय किया लेकिन सबसे ज्यादा धर्मेन्द्र के साथ उन्हें पसंद किया जाता था . हेमा अक्सर अपनी फिल्मो और अपनी खूबसूरती के लिए सुर्खियों में रहती थी .

Dharmendra hasn't met Hema Malini for more than a year : Bollywood News -  Bollywood Hungama

बॉलीवुड में धर्मेंद्र और हेमामालिनी की जोड़ी को सबसे सफल जोड़ी में से एक जोड़ी माना जाता है। यह प्यार की सबसे बड़ी मिसाल है जिसमें हेमा मालिनी शादीशुदा धर्मेंद्र से प्यार करने लगी। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की पहली मुलाकात फ़िल्म आसमान महल के प्रीमियर पर हुई थी। उस समय हेमा मालिनी की बस एक ही फिल्म रिलीज हुई थी सपनों का सौदागर और वो भी फ्लॉप हो गई थी। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी फिल्म शोले की शूटिंग के समय से एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी पहले तो अच्छे दोस्त बने फिर उन्हें खुद पता नहीं चला कि उनके बीच कब प्यार हो गया। हेमा मालिनी को यह पता था कि धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा है फिर भी उन्होंने धर्मेंद्र से शादी करने को इनकार नहीं किया।

Siliconeer | Ahana Deol Vohra

उस समय सभी डायरेक्टरऔर प्रड्यूसर हेमा मालिनी को फिल्म के लिए हीरोइन बनाना चाहते थे और उनसे साइन करवाना चाहते थे। क्योंकि उस समय उनके सिर्फ नाम से ही उनकी फिल्में सुपर डुपर हिट हो जाया करती थी। और उनके घर ड्राइवरों की लाइनें लगी रहती थी। और उन्हें अपने काम से बहुत लगाव रहता था। उन्हें फिल्मों में काम करना बहुत अच्छा लगता था।

Throwback: When Hema Malini opened up on marrying already married  Dharmendra and his first wife | PINKVILLA

1979 मैं धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी हुई, पर उन्हें शादी के दूसरे दिन ही मनोज कुमार की फिल्म ‘क्रांति’ के लिए ऑफर आया और उन्हें विधवा का किरदार निभाने को कहा गया। फिल्म क्रांति में हेमा मालिनी के साथ शशि कपूर, परवीन बॉबी, मनोज कुमार और शत्रुघ्न सिन्हा ये चारों भी फिल्म क्रांति में एक्टिंग करते नज़र आये।हेमा मालिनी को विधवा का रोल नहीं करना था। इसलिए जब वह स्टेज पर पहुंची तो उन्होंने मनोज कुमार से कहा कि मुझे जल्द से जल्द इस फिल्म की शूटिंग खत्म करना है। मुझे दूसरी फिल्म रजिया सुल्तान के सूट के लिए भी जाना है। तो यह बात सुनकर मनोज कुमार नाराज हो गए और हेमा मालिनी पर काफी गुस्सा हुए, उन्हें रजिया सुल्तान की शूटिंग के लिए भी नहीं जाने दिया और उनका सारा दिन बर्बाद कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button