Entertainment

यूपी के छोटे से गांव से आए राजपाल यादव आज जीते हैं आलीशान जिंदगी, करोड़ों की प्रॉपर्टी है मौजूद

अच्छी कॉमेडी में अगर किसी को याद किया जाता है तो न नमो में एक नाम राज पाल यादव का भी है,जिन्होंने बाहत कम समय में काफी कच हासिल किया,शायद ही किसी को पता होगा कि राजपाल यादव ने अपने करियर की शुरुआत नेगेटिव रोल से की थी। उन्होंने उस किरदार को भी बेहतरीन तरीके से निभाया। राजपाल यादव में बचपन से ही अभिनय का हुनर ​​था। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के छोटे से कस्बे कुंद्रा में जन्मे राजपाल यादव ने अपने जीवन में कई संघर्षों का सामना किया है, लेकिन अपनी मेहनत और लगन से उन्होंने आज इंडस्ट्री में अच्छा नाम कमाया है.

शुरुआती पढ़ाई के बाद वे आगे की पढ़ाई के लिए शाहजहांपुर चले गए और यहीं से उन्हें अभिनय का शौक था।अपने शौक को पूरा करने के लिए वे दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा पहुंचे।राजपाल यादव ने अपनी शानदार कॉमेडी के दम पर हिंदी सिनेमा में एक अलग पहचान बनाई है। अपनी कॉमिक टाइमिंग और अपनी एक्टिंग से वह लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहे. राजपाल यादव की भी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। थिएटर से लेकर बॉलीवुड फिल्मों या टीवी के छोटे पर्दे तक, राजपाल यादव ने लगभग हर फॉर्मेट में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है।

राजपाल यादव दूरदर्शन के टेलीविजन धारावाहिक “मुंगेरी के भाई नौरंगीलाल” में भी काम कर चुके हैं। इसके बाद उन्होंने अपना ध्यान कॉमेडी की ओर लगाया। हंगामा, रेस अगेंस्ट टाइम, चुप-चुप के, गरम मसाला, फिर हेरा फेरी, ढोल जैसी फिल्मों में राजपाल यादव ने बेहतरीन अभिनय किया है। वह अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाते और हंसाते हैं।राजपाल यादव ने अपने करियर में की भूमिकाएँ निभाई हैं और उन्हें हिंदी सिनेमा के सबसे अमीर कॉमेडियन में से एक माना जाता है।राजपाल यादव ने बॉलीवुड में एक लंबा सफर तय किया है, राजपाल यादव अपनी बेहतरीन कॉमेडी के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते हैं।

का लाइफ स्टाइल काफी अच्छा है। राजपाल यादव फिल्मों में काम करके आज ये मकाम हासिल किया हैजानकारी के अन्सार राजपाल यादव की कुल संपत्ति 50 करोड़ रुपये है। साल 2021 में उनकी नेटवर्थ 7 मिलियन डॉलर बताई जा रही है। राजपाल यादव की आय का मुख्य स्रोत ब्रांड एंडोर्समेंट और फिल्में हैं। राजपाल यादव एक महीने में 30 लाख से ज्यादा कमाते हैं और एक साल में उनकी आमदनी करीब 4 करोड़ रुपये हो जाती है।राजपाल यादव ने अपने जीवन में सभी सुख सविधाओ का पूरा ध्यान रखा है। वह आलीशान घर में रहते है। वह कई रियल एस्टेट संपत्तियों के मालिक भी हैं। इतना ही नहीं राजपाल यादव को महंगी गाड़ियों का भी काफी शौक है. उनके पास कई महंगी और शाही गाड़ियां हैं। उनके पास हौंडा एकॉर्ड BMW 5 Series जैसी दूसरी गाड़ियां हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button