Entertainment

सलमान ने पूरा किया अपनी बहन से किया हुआ वादा! अपना करियर दांव पर लगाकर जीजा आयुष को बना दिया स्टार

सलमान खान की नई फिल्म ‘अंतिम : द फाइनल ट्रुथ’ 8-9 दिन पहले सिनेमाघरों में लगी। करीब 30 करोड़ रुपये कमा चुकी है। फिल्म की दर्शकों से लेकर क्रिटिक्स ने भी काफी तारीफें की है। सलमान जहां एक कॉप के हीरो वाले रोल में हैं, वहीं विलेन का रोल किया है आयुष शर्मा ने, जो उनकी छोटी बहन अर्पिता खान के पति है।

2018 में ‘लवयात्री’ से डेब्यू करने के बाद ये आयुष की दूसरी फ़िल्म है। आयुष ने शनिवार, 4 दिसंबर को ‘एजेंडा आजतक’ के एक सेशन में हिस्सा लिया था। इसमें उन्होंने काफी सारी बातें बताई।

आयुष पॉलिटिकल फैमिली से आते है। उनके दादा पंडित सुखराम कांग्रेस के बड़े लीडर रहे है। आयुष के पिता अनिल शर्मा भी पहले कांग्रेस पार्टी में थे, लेकिन 2017 में वो बीजेपी में आ गए।

आमतौर पर राजनीतिक परिवार में जन्मे बच्चे राजनीति में जाते है, लेकिन आयुष को राजनीति में कोई इंटरेस्ट नहीं था। इसलिए दिल्ली में स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद वो मुंबई आकर मैनेजमेंट की पढ़ाई करने लगे।

यहां आकर आयुष एक्टिंग फील्ड में जाने की कोशिश में लग गए। वो वीकडेज़ पर कॉलेज जाते और वीकएंड पर एड फ़िल्मों और टीवी में छोटा-मोटा रोल पाने के लिए स्ट्रगल करते। लेकिन उस वक़्त 19 साल के पतले-दुबले आयुष को हर ऑडिशन में बच्चा बताकर रिजेक्ट कर दिया जाता।

कॉलेज में आयुष की मुलाक़ात सलमान खान की बहन अर्पिता खान से हुई.l। दोनों में गहरी दोस्ती और बाद में प्यार हो गया. इसके बाद अर्पिता आयुष को सलमान से मिलवाने ले गई।

जब आयुष ने सलमान को बताया कि वो एक्टर बनना चाहते हैं तो उसके बाद सलमान उन्हें ग्रूम करने लगे। सलमान ने आयुष फ़िटनेस से लेकर डांस क्लासेस तक सब शुरू करवा दिया। साथ ही साथ आयुष सलमान की ‘ट्यूबलाइट’, ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी फ़िल्मों में बतौर असिस्टेंट भी काम करने लगे।

वहां से उनके डेब्यू तक एक लंबी जर्नी रही। अब दूसरी फ़िल्म में वे सलमान के सामने मजबूत नेगेटिव रोल में है जहां उनके काम की लोग काफी तारीफ कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button