Entertainment

अपने सुहागरात पर गौरी के सामने रो पड़े थे शाहरुख खान, हेमा मालिनी थी असली वजह

अभिनेता शाहरुख खान बॉलीवुड में किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में सुपरस्टार और किंग खान के टाइटल पर कब्जा किया है। शाहरुख खान शूटिंग के बाद अपना सारा वक्त पत्नी और बेटे के साथ बिताते हैं। शाहरुख खान और गौरी को लेकर फिल्म इंडस्ट्री में कई किस्से मशहूर है। लेकिन आज हम इन से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सुनाने जा रहे हैं जिसमें हेमा मालिनी का भी बहुत बड़ा रोल है।

शाहरुख खान-गौरी की सुहागरात में रोड़ा बनी थीं हेमा मालिनी, तीन बार रचाई शादी || Hema Malini spoiled the suhagrat of shahrukh khan and gauri khan

इस बात से तो सभी वाकिफ होंगे कि गौरी खान और शाहरुख खान की शादी काफी मुश्किलों के बाद हुई थी। लेकिन क्या आपको पता है उनकी सुहागरात वाली रात एक ऐसी घटना हो गई जिससे उनकी पहले ही रात बर्बाद हो गई। जिसमें अभिनेत्री हेमा मालिनी का बहुत बड़ा रोल था दरअसल 25 अक्टूबर 1991 को शाहरुख खान ने गौरी के साथ शादी की थी। इस दौरान वह फिल्म “दिल आशना है” की शूटिंग कर रहे थे। इस फिल्म की डायरेक्टर हेमा मालिनी ही थी। हेमा मालिनी की पहली फिल्म थी इसलिए वह इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित थी। वहीं दूसरी और शाहरुख खान के करियर के लिए भी यह फिल्म काफी जरूरी था।

हेमा मालिनी ने कर दी थी सुहागरात खराब :-

Throwback Thursday: Gauri Khan once dumped Shah Rukh Khan for being possessive - The Statesman

गौरी खान से शादी करने के बाद शाहरुख खान तुरंत मुंबई वापस आ गए। उस वक्त शाहरुख खान के पास रहने के लिए अपना घर नहीं था। इसलिए वह अपने दोस्त के साथ ही रहते थे। लेकिन शादी के बाद शाहरुख खान नहीं चाहते थे कि वह अपनी पत्नी के साथ दोस्त के घर में रहे। उस वक्त शाहरुख खान की मदद अजीज मिर्जा ने कि वह उनके काफी अच्छे दोस्त थे। कहा जाता है कि अजीज में शाहरुख और गौरी के लिए एक होटल का रूम बुक करवाया था।

पत्नी के साथ होटल पहुंचते ही शाहरुख खान ने फोन कर हेमा मालिनी को बताया कि वह मुंबई वापस लौट चुके हैं। जैसे ही शाहरुख खान ने हेमा मालिनी को बताया उन्होंने तुरंत शूटिंग के सेट पर बुला लिया और कहा कि वह उनसे मिलना चाहती है। हेमा मालिनी की बात सुनकर शाहरुख खान उन्हें मना नहीं कर पाए और उन्हें अपनी पहली यानी सुहागरात छोड़नी पड़ी। लेकिन शाहरुख खान गौरी को अपने साथ फिल्म के सेट पर ले गए।

गौरी की हालत देख छूटे शाहरुख के आंसू :-

Bollywood King Shahrukh Khan And Wife Gauri Khan First Night Destroyed Because Of This Actress

जब शाहरुख खान शूटिंग के सेट पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि यहां पर हेमा मालिनी नहीं है। शूटिंग देर रात 2 बजे तक चली इस दौरान शाहरुख ने गौरी को मेकअप शुरू में बिठाए रखा। कहा जाता है कि उस वक्त गौरी ने भारी भरकम ज्वेलरी और जुड़ा पहनी थी। जिसकी वजह से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इस दौरान मच्छर ने काट-काट कर गोरी का बुरा हाल कर दिया। यह सब देखकर शाहरुख खान की आंखों में आंसू आने लगे।

एक इंटरव्यू के दौरान ईन बातों का जिक्र करते हुए शाहरुख खान ने कहा कि उस दिन अपने फैसले पर बहुत रोना आया। मुझे लगा कि वह दिन उनके लिए और गौरी के लिए बेहद ही अपमानजनक था। उस रात उनकी वजह से गौरी को मच्छरों के बीच गुजारनी पड़ी। शाहरुख खान कहते हैं कि जब शूटिंग खत्म हुआ और वह सुबह घर आए तो गौरी ने उनसे कुछ नहीं कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button