Entertainment

Sidhu Moosewala : अपने पीछे इतनी जायदाद छोड़ गए हैं सिद्धू मुसेवाला, इस काम से कमाते थे हर साल करोड़ों रुपये

पंजाबी सिंगर और रैपर सिद्धू मूसेवाला अब हमारे बीच नहीं रहे। हाल ही में कुछ अज्ञात लोगों ने उन पर गोलियां बरसा दी जिससे उन्होंने मौके पर ही दुनिया को अलविदा कह दिया। खबरों की मानें तो वो अपने दो दोस्तों के साथ अपने गांव मनसा जा रहे थे जब रास्ते में उनके साथ इतनी बड़ी घटना हो गई। अचानक हुए इस हमले ने लोगों को हिला कर रख दिया है। किसी को भी यकीन नहीं हो रहा है कि इस तरह से सिद्धू मूसेवाला सबको छोड़कर चले जाएंगे।

महज 28 साल के सिद्धू ने अपने जीवन में जो ख्याति और प्यार पाया था उसे पाने में लोगों को सालों लग जाते हैं। पंजाबी इंडस्ट्री में तो उनका जबरदस्त मान था। उन्होंने शोहरत और प्यार के साथ साथ जबरदस्त पैसे भी कमाए। तो चलिए आज आपको सिद्धू मूसेवाला की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताएंगे। साथ ही आपको बताएंगे कि आखिर अपने पीछे सिद्धू मूसेवाला क्या क्या छोड़कर गए।

इतनी संपत्ति के मालिक थे सिद्धू मूसेवाला

सिद्धू मूसेवाला के नेटवर्थ की बात करें तो साल 2022 में वो 4 मिलियन डॉलर्स यानी 29 करोड़ रुपयों के मालिक थे। वो म्यूजिक इंडस्ट्री के सबसे महंगे सिगर्स में से एक थे। सिद्धू एक महीने में करीब 35 लाख रूपये की कमाई करते थे। वो फिल्मों, टीवी शोज और लाइव कॉन्सर्ट्स के जरिए पैसे कमाते थे। बता दें कि सिद्धू एक गाने के लिए करीब 6 से 8 लाख रुपये तक चार्ज करते थे। वहीं लाइव कॉन्सर्ट्स के लिए वो 20 लाख रूपयी की फीस लेते थे।

सिद्धू के कमाई का जरिया ब्रैंड प्रमोशंस भी पर भी निर्भर था। साथ ही यूट्यूब चैनल से भी उन्हें पैसे मिलते थे। दरअसल सिद्धू का एक यूट्यूब चैनल भी था जो उन्होंने अक्तूबर 2017 में क्रिएट किया था। इस साल तक उनके 10 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स थे। यूट्यूब से वो अच्छी कमाई कर रहे थे और हर साल उनकी कमाई में इजाफा ही हो रहा था। मूसेवाला काफी लग्जीरियस तरीके से रहते थे। उनके पास कैनेडा के ब्रम्पटन में भी एक घर है जो काफी महंगा है। इस घर में पांच बेडरूम, एक स्विमिंग पूल और जिम भी है। उनका परिवार वहीं रहा है। इसके अलावा उनका एक और घर पंजाब के गांव मनसा में भी है जो उन्होंने हाल ही में बनवाया था।

फैंस के दिलों में रहेंगे सिद्धू

मूसेवाला पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के सबसे नामचीन सितारे थे। उन्होंने सिर्फ पंजाबी ही नहीं बल्कि हिंदी फिल्मों के लिए भी गाने गए जिन्हें काफी पसंद किया गया था। सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी मूसेवाला की अच्छी फैन फालोइंग थी। वो इंस्टाग्राम पर भी काफी हिट थे। उनके 7.2 मिलियन फॉलोअर्स थे। वो बहुत सारे ब्रैंड एंडोर्समेंट्स के जरिए भी काफी कमाई करते थे।

सिद्धू को अपने करियर में काफी आलोचना और ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा था लेकिन उन्होंने नफरत करने वालों की नहीं बल्कि अपने दिल की सुनी थी। उनके गानों पर गन वायलेंस को प्रमोट करने का आरोप भी लगा था। हालांकि उनके चाहने वालों की कभी कमी नहीं रही। आज जब वो इस दुनिया से जा चुके हैं तो हर किसी की आंखें नम हैं। सिद्धू भले ही इस दुनिया से चले गऐ हों लेकिन अपने फैंस के दिलों से वो कभी नहीं जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button