Entertainment

हमेशा विवादों में रही माधुरी दीक्षित की ये तस्वीरें, जानिए आखिर ऐसा क्या इन तस्वीरों में?

बॉलीवुड की धक -धक गर्ल यानी माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की अदायगी का हर कोई दीवाना है और आज वह अपने जीवन के 54 बसंत देख चुकी है, लेकिन फिर भी उनकी अदाओं का हर कोई दीवाना है। वहीं एक समय ऐसा था जब बॉलीवुड में कम उम्र की अभिनेत्रियों को ही पसंद किया जाता था और उम्र ढलते ही उन्हें शादी करनी पड़ती थी, लेकिन अब स्थितियां बदल रही है और आज 40 से ज्यादा उम्र की अभिनेत्रियों को भी कास्ट किया जा रहा और उनके मुताबिक कहानियां भी लिखी जा रही।

गौरतलब हो कि आज हम आपको माधुरी दीक्षित से जुड़ी कुछ बातें बता रहें तो पढ़ते रहिए आप यह पूरी कहानी।

बता दें कि माधुरी दीक्षित फ़िल्म इंडस्ट्री की ऐसी अभिनेत्री हैं, जिनकी हंसी और हुस्न का हर कोई कायल है। वहीं आज वह सफ़लता के चरम पर हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि एक समय एक के बाद एक दस फिल्में माधुरी दीक्षित की फ्लॉप हो गई थी। नहीं पता तो चलिए हम बता देते हैं कि माधुरी दीक्षित के करियर की शुरुआत में ही दस फिल्में फ्लॉप गई थी।

वहीं जिसके बाद वह फ़िल्म इंडस्ट्री में अपने पांव जमाने के लिए कुछ भी करने को तैयार थी। जिसकी वज़ह से ही उन्होंने ‘दयावान’ फ़िल्म में किसिंग सीन के लिए हामी भरी थी।

Madhuri Dixit

वहीं बता दें कि माधुरी दीक्षित ने परदे पर ब’ला’त्कार की पीड़ित महिला का भी किरदार निभाया है और यह फ़िल्म थी तेजाब। लेकिन तेज़ाब फिल्म ने रातोरात उनकी किस्मत बदल दी थी और वह बॉलीवुड के गलियारों में चमकदार सितारा बन गई थी।गौरतलब हो कि ऐसे ही कई सारे सेलिब्रिटी हैं, जिन्हें अपने जीवन में विवादो से भी दो चार होना पड़ा। वहीं माधुरी दीक्षित का भी कुछ विवादो से नाता रहा।

madhuri dixit and vinod khanna

मालूम हो कि साल 1989 में एक फिल्म आई थी जिसका नाम था वर्दी और यह फ़िल्म एक मल्टी स्टारर फ़िल्म थी। जिसमें माधुरी दीक्षित के अपोजिट जैकी श्रॉफ थे और फिल्म के एक सीन मे माधुरी और जैकी का लव मेकिंग सीन है, जो दयावान वाले दृश्य से ही मिलता जुलता है। वहीं मालूम हो कि इस फिल्म से ही जैकी का माधुरी के प्रति क्रश जाग गया था और वो कहीं न कहीं आज भी जिन्दा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक बार हाल के समय मे भी जैकी श्रॉफ ने माधुरी के साथ रोमांस करने इच्छा होने की बात कही थी।

इतना ही नहीं यह तो हम सभी जानते हैं कि माधुरी दीक्षित का संजय दत्त के साथ अफेयर रहा और शायद इसी के चलते जैकी का माधुरी से प्यार अधूरा ही रह गया। वहीं जब फिल्म खलनायक की शूटिंग शुरू होने वाली थी। उस दौर मे माधुरी दीक्षित के साथ सभी डायरेक्टर प्रोडूसर काम करना चाहते थे, क्योंकि माधुरी की लगभग हर फिल्म सुपरहिट होती थी।

वहीं बता दें कि इस वजह से सुभाष घई को फिल्म “खलनायक” में माधुरी को लेने के लिए संजय दत्त की सिफारिश की जरुरत भी पड़ी, इतना ही नहीं कहा तो ये भी जाता है कि सुभाष घई ने एक करार कराया, जो काफी विवादित था और उस समय माधुरी कुंवारी थी और ऐसी परिस्थिति में भी सुभाष गई ने उनसे फिल्म के दौरान माँ न बनने का करार करवाया।

वहीं आख़िर में बता दें कि भले ही कई अश्लील और विवादित सीन माधुरी दीक्षित को अपने करियर में करने पड़े हो, लेकिन वह आज एक सफल अभिनेत्री हैं। वह भी उम्र के उस पड़ाव में जहां तक आते-आते अभिनेत्रियों का करियर खत्म हो जाता है।

मालूम हो कि माधुरी पिछली बार फिल्म ‘कलंक’ में नजर आई थीं जिसमें उनके साथ आलिया भट्ट, संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर, वरुण धवन और सोनाक्षी सिन्हा मुख्य किरदारों में नजर आए थे। वही वर्क फ्रंट की बात करें तो माधुरी जल्द ही नेटफ्लिक्स पर सस्पेंसफुल फैमिली ड्रामा सीरीज ‘ फाइंडिंग अनामिका ‘ शीर्षक सीरीज के जरिए डिजिटल दुनिया में डेब्यू कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button