Bollywood ActressEntertainment

जब ‘छैयां-छैयां’ करते हुए मलाइका अरोड़ा की कमर से बहने लगा था खून, फिर भी नही रुकी थी एक्ट्रेस

बॉलीवुड के सुपरहिट गानों में से एक ‘चल छैया छैया’ हर किसी को याद है। इस गाने को लोग आज भी उतना ही पसंद करते हैं जितना कि पहले किया करते थे। सुखविंदर सिंह के आवाज में गाया गया ये गाना जब भी याद आता है तो सबसे पहले जहन में एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा का नाम आता है। साल 1998 में आई फिल्म ‘दिल से’ में ये गाना मलाइका का एकमात्र आइटम नंबर था और इसके बाद मलाइका बॉलीवुड की डांसिंग-डिवा बन गईं।

इस गाने में मलाइका का डांस देखने में जितना मजेदार लग रहा था। असल में इसकी शूटिंग करना उतना ही मुश्किल काम था। चलती ट्रेन पर घटों डांस करने के कारण मलाइका की कमर से खून तक बहने लगा था। तो चलिए आज हम आपको छैयां छैयां गाने से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

ट्रैन की छत पर फिल्माया गया था गाना :-

वैसे तो किसी भी गानें की शूटिंग पूरी होने में एक से दो दिन का समय लगता है। मगर छैया-छैया गाने को पूरा होने में कुछ दिन का समय लगा था। जमीन के बजाय ट्रैन के छत पर फिल्माए गए इस गाने की शूटिंग बेहद मुश्किल थी। दरअसल गाने की शूटिंग के दौरान ट्रेन लगातार चल रही थी। ऐसे में डांस करने वाले डांसर्स के साथ-साथ शाहरुख और मलाइका को भी नीचे गिरने का डर सता रहा था।

कमर में दर्द होने के बावजूद भी मलाइका ने नही रोका डांस :-

क्योंकि इस गाने में मलाइका को जोरदार डांस करना था। ऐसे में उनकी सुरक्षा को देखते हुए मेकर्स ने उनके कमर पर रस्सी बांधी थी। मगर जैसे जैसे ट्रेन तेज चलती गई और लगातार नाचने की वजह से मलाइका के कमर पर जोर पड़ने लगा, उनकी कमर में तेज दर्द होना शुरू हो गया। हालांकि मलाइका फिर भी रुकी नही और गाना खत्म होने तक लगातार नाचती रही।

कमर से बहने लगा था खून :-

फिर शूट खत्म होने के बाद जैसे ही मलाइका के कमर से रस्सी को खोला गया, उनकी कमर से खूब बहने लगा। कमर पर रस्सी बंधी होने की वजह से गहरे घाव हो गए थे जिसके बाद तुरंत ही उनका इलाज करवाया गया। वैसे आपको बतादें कि भले ही मणिरत्नम की ये फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल न कर पाई हो, लेकिन इसके गाने को लोगों ने खूब सराहा था। सुखविंदर सिंह और सपना अवस्थी की आवाज ने इस गाने में चार चांद लगा दिए थे जिसे आज भी लोग बेहद पसंद करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button