Entertainment

जब मां ने गुस्से में सलमान को बांधकर कुएं में फेंक दिया था, बड़ी मुश्किल से बची थी एक्टर की जान

अभिनेता सलमान खान 27 दिसंबर को 56 साल के हो गए हैं. आज ही के दिन (27 दिसंबर 1956) उनका जन्म मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में हुआ था. सलमान अपने सभी भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं. सलमान परिवार में बड़े बेटे तो है ही वहीं वे बचपन में बहुत शरारती किस्म के भी थे.

सलमान खान से जुड़े कई किस्से बेहद मशहूर है. ऐसे में आज उनके जन्मदिन के ख़ास अवसर पर हम आपको उनके बचपन से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बता रहे हैं जिसके बारे में शायद आपने पहले कभी नहीं सुना हो. दरअसल एक बार उन्हें उनकी मां सलमा खान ने रस्सी से बांधकर कुएं में फेंक दिया था. जी..हां. सही सुना आपने. आइए आपको इस किस्से के बारे में विस्तार से बताते हैं.

दरअसल, सलमान खान को स्विमिंग नहीं आती थी और उनकी मां सलमा ने बेटे के इस डर को दूर भगाने के लिए बड़ा कदम उठाया था. सलमा ने एक बार सलमान को रस्सी से बांधा और कुएं में फें’क दिया. काफी मशक्कत के बाद सलमान स्विमिंग सीख गए और ख़ास बात यह है कि सलमान खान को ऐसा करने में खूब मजा भी आया था.

बता दें कि सलमान के पिता पहले इंदौर में ही रहा करते थे. इंदौर में उनके परिवार और उनके करीबी लोग अब भी रहते हैं. अक्सर सलमान इंदौर के आसपास के गांवों में जीप से जाते थे और खूब स्टंट भी करते थे. एक बार उनकी गाड़ी कीचड़ में फंस गई थी और उसे निकालने में सलमान कीचड़ से सन गए थे. बाद में उन्होंने अपना कीचड़ कुएं में स्विमिंग करके साफ़ किया था.

When Salman Khan's Driving Skills Were Reviewed By Mother Salma Khan Who  Said, "I Don't Sit With Him..."

बता दें कि सलमान खान बीते 33 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं. मशहूर लेखक सलीम खान और सलमा खान के बड़े बेटे सलमान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से की थी. हालांकि इस फिल्म में सलमान का रोल बहुत छोटा था. इस फिल्म में अहम रोल दिग्गज़ अभिनेत्री रेखा और दिवंगत अभिनेता फारुख शेख ने अदा किया था.

सलमान ने एक लीड एक्टर के रूप में अपने करियर की शुरुआत साल 1989 में की थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ रिलीज हुई थी. इस फिल्म में सलमान खान के साथ अभिनेत्री भाग्यश्री देखने को मिली थी. ख़ास बात यह है कि यह दोनों की ही पहली फिल्म थी और दोनों की डेब्यू फिल्म हिट रही थी.

Salman Khan emotional moments with mother Salma Khan pics- IndiaTV News |  Bollywood News – India TV| page 3

इस फिल्म के बाद सलमान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और वे लगातार सफ़लता की सीढ़ी चढ़ते गए. वे आज के समय के सबसे व्यस्त, सबसे महंगे और सबसे अमीर कलाकार में से एक हैं. सलमान के पास अब सब कुछ मौजूद हैं.

Sushila Charak (Salma Khan) Wiki, Age, Husband, Family, Biography & More –  WikiBio

वर्कफ़्रंट की बात करें तो उनकी आख़िरी रिलीज फिल्म ‘अंतिम’ है. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी. इस फिल्म में सलमान के साथ अहम रोल में उनके जीजा आयुष शर्मा और अभिनेत्री महिमा मकवाना नज़र आई थीं.

सलमान की आगामी फिल्म का नाम ‘टाइगर 3’ है. जिसके आख़िरी हिस्से को दिल्ली में शूट किया जाएगा. फिल्म में सलमान के साथ कैटरीना कैफ होगी. मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अगले साल 2022 में रिलीज की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button