Entertainment

अर्पिता को सलमान खान के परिवार ने क्यों लिया था गोद, जानकर होगी हैरानी

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान आज बॉलीवुड के स्टार हैं। इंडस्ट्री का हर एक्टर इनके साथ काम करना चाहता है। सलमान के फैंस उन्हें बहुत चाहते हैं,उनकी फैन फॉलोइंग विदेशो में भी है। हर लड़की उनसे शादी करना चाहती है। फिलहाल आप तो जानते ही होंगे कि यदि कोई लड़की सलमान खान को भाई बुला दे तो वो थोड़ा नाराज हो जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं यदि सलमान को एक लड़की जब उन्हें भाई बुलाती है तो वह उन पर दुनिया की हर खुशियां लुटा देते हैं। यहाँ हम बात कर रहे हैं सलमान खान की मुँह बोली बहन अर्पिता खान की जो सलमान खान के घर की सबसे मुख्य सदस्यों में आती हैं।

Salman Khan's sister Arpita Khan to wed in November

शायद कुछ ही लोगो को पता होगा कि अर्पिता, सलमान खान की सगी बहन नहीं है,अर्पिता को सलमान खान के पिता सलीम खान ने गोद लिया था। उन्होंने असली बेटी नहीं होने के बाद भी अर्पिता को अपनी सगी बेटी से ज्यादा प्यार किया और सिर्फ सलीम खान ही नहीं उनके घर के सभी सदस्य अर्पिता से बहुत प्यार करते हैं।

सलमान खान तीन भाई और एक बहन हैं, उसके बाद भी उन्होंने अर्पिता को गोद लिया। बता दें कि अर्पिता का जन्म 1 अगस्त 1989 को मुंबई में ही हुआ था और अर्पिता को सलमान के माता पिता सलीम और सलमा खान ने गोद लिया गया था।

Salman Khan shares grand family photo on father Salim's birthday: 'Happy bday dad' | Entertainment News,The Indian Express

इसलिए लिया है गोद बता दें कि सलमान के पिता और उनकी पत्नी सलमा खान पहले अक्सर सुबह टहलने के लिए जाते थे और इस दौरान फूटपाथ पर कोई भी जरूरत मंद व्यक्ति मिलता था तो वो उसकी सहायता किया करते थे। एक दिन जब दोनों टहलने को निकले, रो उन्होंने देखा कि अर्पिता की माँ अर्पिता को जन्म देते ही दुनिया से चली गयी और मासूम बच्ची को फुटपाथ पर ऐसे देख सलीम खान और सलमा खान से देखा नहीं गया और उन्होंने इस बच्ची को अपने साथ घर ले जाने का फैसला किया और उसे अपने घर का सदस्य बना लिया। फिर घर में अर्पिता को सभी का खूब प्यार मिला।

Salman Khan's sister Arpita to visit husband Aayush ancestral house for the first time | Entertainment News,The Indian Express

लेकिन बहुत से लोगो का कहना है कि अर्पिता को सलमान खान की दूसरी माँ हेलेन ने गोद लिया है।अर्पिता सिर्फ सलमान खान की ही लाडली नहीं हैं, बल्कि घर का हर एक सदस्य उनको बहुत ज्यादा प्यार करता है। यही नहीं अर्पिता ने अपनी कलाई पर एक टैटू बनवाया है, जिसमे उन्होंने अपने फैमली की तस्वीर बनवाई है।

अर्पिता ने बिजनेसमैन आयुष शर्मा से शादी की है और अब उनका एक बेटा और बेटी भी है। सूत्रों के अनुसार अर्पिता चाहती थी कि उनकी शादी किसी राजकुमारी की तरह हो तभी सलमान ने उनकी शादी हैदराबाद के फलकनुमा पैलेस में करने का ऐलान किया, अर्पिता और आयुष की शादी बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियों में से एक थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button