Hindi Articles

अभिनेता जीतेन्द्र हमेशा सफ़ेद कपड़े ही पहनते थे, अभिनेता ने किया खुलासा इसके पीछे का कारण

बीते 70, 80 और 90 के दशक के बेहद मशहूर और दिग्गज अभिनेता जितेंद्र ने दमदार लुक्स के साथ साथ अपनी शानदार एक्टिंग और डांस के दम पर लोगों के बीच अपनी एक अहम पहचान बनाई थी. अपने दौर में जीतेंद्र एक बेहद ही फेमस अभिनेता हुआ करते थे जिस वजह से लोग उनके स्टाइल और पर्सनालिटी से काफी अधिक आकर्षित रहते थे. ऐसे में अपनी आज की पोस्ट के जरिए हम आपको जितेंद्र से जुड़ी एक ऐसे ही विषय पर बात करने जा रहे हैं जिसे लेकर काफी लोगों के मन में उत्सुकता रही थी.

वह बात यह थी के जितेंद्र अधिकतर सफेद रंग की आउटफिट में ही नजर आते थे और अपनी अधिकतर फिल्मों में भी जीतेंद्र सफेद कपड़ों में ही देखे जाते थे. यही नहीं बल्कि कपड़ों के साथ-साथ जितेंद्र जूते भी सफेद रंग के ही पहनते थे. ऐसे में हम आज जितेंद्र से जुड़े इसी बड़े राज से पर्दा हटाने जा रहे हैं और इसके पीछे की वह वजह बताने जा रहे हैं जो खुद ही जीतेंद्र नें बताई थी…

जितेंद्र ने इस बात का खुलासा रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 मैं किया था जहां पर अभिनेता मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे. जितेंद्र ने इसके अलावा भी अपनी असल जिंदगी से जुड़े कई किस्से यहां पर शेयर किए और यही पर बात बात में जितेंद्र ने इस बात से भी पर्दा उठाया के आखिर वो अधिकतर सफेद रंग का ही चुनाव क्यों करते है.

इस दौरान जीतेंद्र ने बताया कि सफेद कपड़ो और सफेद जूतों में उन्हें अधिकतर बार देखते हुए उनके फैंस और उनके अलावा भी कई लोग इसे उनका स्टाइल स्टेटमेंट मान चुके थे. हालांकि इसके पीछे की वजह जितेंद्र ने कुछ और ही बताई. इसके पीछे की असल वजह बताते हुए जितेंद्र ने बताया के किसी ने उनके कैरियर के शुरुआती दिनों में उनसे कहा था के सफेद कपड़ों में वह काफी पतले और फिट नजर आते हैं और इसी वजह से उन्होंने अधिकतर सफेद कपड़ो को ही पहनना शुरू कर दिया.

आगे उन्होंने बताया अपने कैरियर के शुरुआती दिनों में उनके पास इतने अधिक पैसे नहीं हुआ करते थे और ना ही उनके पास अपने कपड़ों को डिजाइन करवाने के लिए कोई डिज़ाइनर हुआ करता था. ऐसे में उन्हें जो भी ड्रेस पसंद आती थी वह उसे पहन लिया करते थे. और उस वक्त में उनके लिए सिर्फ एक सलाह भी काफी थी.

इस बारे में बात करते हुए जीतेंद्र ने आगे बताया के कई बार ऐसा भी लगता था रंगीन कपड़ों में कद भी छोटा दिखता है जबकि हल्के रंगों के साथ ऐसी कोई दिक्कत नहीं है. और इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया के अधिकतर सफेद कपड़े की पहनते हुए उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में खुद को स्थापित किया और इसी वजह से उनके हिसाब से सफेद रंग ही सबसे अच्छा है.

बात करें अगर जीतेंद्र के फिल्मी करियर की तो अपने एक्टिंग करियर के दौरान इन्होंने कई एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है और अपने दौर में जितेंद्र का नाम अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, धर्मेंद्र और दिलीप कुमार जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ लिया जाता था.

यह आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताइये. आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले. अगर आपके पास हमारे लिए कोई सवाल और सुझाव है तो आप हमें ईमेल के जरिये संपर्क कर सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button