Hindi Articles

उस एक रात के बाद टूट गया था ऐश्वर्या-सलमान का रिश्ता, कमरे के बाहर खू’नभरा हाथ लेकर खड़े थे अभिनेता

सलमान-ऐश्‍वर्या के रिश्‍तों में क्यों आई कड़वाहट साल था 1999, पर्दे पर फिल्‍म आई थी ‘हम द‍िल दे चुके सनम।’ इस फिल्‍म ने जैसे हर दिलवालों कि दिल के तार छू दिए थे। सलमान खान और ऐश्‍वर्या राय की जोड़ी से हर किसी को प्‍यार हो गया। हिंदी फिल्‍मों का हर दर्शक तब और खुश हो गया, जब पता चला कि दोनों असल जिंदगी में भी एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। सलमान और ऐश्‍वर्या की जोड़ी, बॉलिवुड की सबसे पसंद की जाने वाली जोड़ी बन गई। लेकिन समय के साथ दोनों के रिश्‍तों में ऐसी कड़वाहट घुली कि आज दोनों एक-दूजे का नाम लेना भी पसंद नहीं करते।

रिश्तों में आई द’रा’र सलमान खान और ऐश्‍वर्या राय के रिश्‍तों को लेकर ‘जितने मुंह, उतनी बातें’ हैं। बालि‍वुड के ये लव बर्ड्स करीब साढ़े तीन साल साथ रहे। साल 2002 में रिश्‍तों की बुनियाद तब हिल गई, जब ऐश्‍वर्या ने सलमान पर मा’र’पी’ट का आरोप लगाया। सलमान ने कभी इन आरोपों को स्‍वीकार नहीं किया। लेकिन उनकी छवि एक ऐसे दिलफेंक और गु’स्‍सै’ल शख्‍स की थी कि हर किसी की नजरों ने सलमान को जमकर कोसा।

आधी रात को वो हाई वॉ’ल्‍टे’ज ड्रामा बताया जाता है कि ऐश और सलमान के रिश्‍तों में कड़वाहट 2001 में ही घुलनी शुरू हो गई थी। वह नवंबर का महीना था। देर रात सलमान को ऐश्‍वर्या के अपार्टमेंट के बाहर हाई वॉ’ल्‍टे’ज ड्रामा करते हुए देखा-सुना गया। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि सलमान गुस्‍से में थे और वो लगातार ऐश्‍वर्या के घर का दरवाजा पी’ट रहे थे। ऐश्‍वर्या दरवाजा नहीं खोल रही थीं। सलमान को तब वहां यहां तक कहते हुए सुना गया कि यदि दरवाजा नहीं खुला तो वह सु’सा’इ’ड कर लेंगे।

सलमान की हाथों से बहने लगा था खू’न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह पूरा घटनाक्रम तड़के 3 बजे तक चला था। दरवाजा पी’ट’ते-पी’ट’ते सलमान के हाथों से खू’न बह रहा था। दो से तीन घंटे तक चले इस ड्रामे के बाद ऐश्‍वर्या ने तीन बजे दरवाजा खोला और फिर सलमान घर के अंदर गए। ‘इंडिया टुडे’ की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों के बीच रिश्‍ते में क’ड़’वा’हट घुलने की मुख्‍य वजह शादी थी। सलमान चाहते थे कि ऐश्‍वर्या शादी के लिए कमिटमेंट दे। लेकिन ऐश्‍वर्या इसके लिए तैयार नहीं थीं।

जब ऐश को बिना बताए अमेरिका चले गए सलमान दोनों के करीबी दोस्‍त बताते हैं कि ऐश तब शादी के लिए तैयार नहीं थीं और सलमान को आनाकानी रास नहीं आई। रही सही कसर तब पूरी हो गई, जब सलमान अपनी एक्‍स गर्लफ्रेंड सोमी अली की मदद करने अमेरिका गए। उन्‍होंने तब इस बारे में ऐश्‍वर्या को कुछ नहीं बताया था।

जहां प्‍यार होता है, वहीं झ’ग’ड़ा होता है’ सलमान ने एक इंटरव्‍यू में ऐश्‍वर्या संग रिश्‍ता टू’ट’ने पर कहा था, ‘जब आप किसी से प्‍यार करते हैं तो उसके लिए सबकुछ करते हैं। लेकिन जब आपको बदले में प्‍यार नहीं मिलता है तो आप वॉयलेंट हो जाते हैं। हर रिश्‍ते में ल’ड़ा’ई-झ’गड़े होते हैं। यदि आप झ’ग’ड़ते नहीं हैं, तो आपके बीच प्‍यार नहीं है। आप कभी किसी बाहरी आदमी से झ’ग’ड़ा नहीं करते।

आख‍िरकार 2002 में हो गया ब्रेकअप सोमी से मिलने के बाद सलमान जब अमेरिका से लौटे तो ऐश्‍वर्या बेहद गु’स्‍से में थीं। लिहाजा उन्‍होंने ब्रेकअप की बात की। पहले की नाराजगी, बाद का गु’स्‍सा। सलमान और ऐश्‍वर्या का प्‍यार इसी की भेंट चढ़ गया। 2002 में आख‍िरकार दोनों का ब्रेकअप हो गया। लेकिन इस ब्रेकअप से पहले नवंबर की उस रात को सलमान के गुस्‍सै’ल रवैये ने दुनिया को एक डेली सोप जैसा किस्‍सा दे दिया।

ब्रेकअप के बाद ऐश का इंटरव्‍यू ऐश्‍वर्या राय ने 2002 में ब्रेकअप के बाद अपने पहले इंटरव्‍यू में कहा था, ‘वह मुझे फोन करते और फालतू की बातें करते। उसने मुझ पर हमेशा शक किया कि मेरा को-स्‍टार्स के साथ अफेयर है। कई बार ऐसा भी हुआ जब उसने मेरे साथ मा’र’पी’ट की।’

मैंने हर पल उसका साथ दिया’ ऐश्‍वर्या ने इंटरव्‍यू में आगे कहा, ‘वह मुझे पीटता था। लेकिन खुशकिस्‍मती थी कि मेरे चेहरे और शरीर पर कोई निशान नहीं आया। मैं काम पर जाती थी, ऐसे जैसे कुछ हुआ ही नहीं। बावजूद इन सबके मैंने उसका साथ दिया। बुरे दौर में मैं उसके साथ खड़ी थी। मैंने उसके अ’ल्‍को’ह’लिक नेचर को भी झेला है।

‘मैं किसी को चो’ट नहीं पहुंचा सकता’ ऐश्‍वर्या के इस इंटरव्‍यू के कुछ महीनों बाद सलमान से जब इन आरोपों के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, ‘मैं जब बहुत इमोशनल हो जाता हूं और गु’स्‍’से में होता हूं तो खुद को चो’ट पहुंचाता हूं। मैंने दीवार पर अपना सिर भी पटका है, लेकिन मैं किसी दूसरे को चो’ट नहीं पहुंचा सकता।’ ये आख‍िरी मौका था, जब सलमान ने इस पूरे मसले पर कभी कुछ कहा हो। इसके बाद उन्‍होंने हर बार ऐसे सवालों को टालने का काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button