Hindi Articles

अमिताभ बच्चन- माधुरी ने एक साथ किसी फिल्म में नहीं किया काम, जानिए क्या रही ऐसी वजह

अमिताभ ने अपने तकरीबन 5 दशक लंबे करियर में डांसिंग क्वीन माधुरी दीक्षित के साथ कोई भी फिल्म नहीं की है। अगर आप फिल्में देखते हैं तो ये बात आपको भी महसूस होगी।

नई दिल्ली: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और खूबसूरत अदाकारा माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) कभी किसी फिल्म में एक साथ नजर नहीं आए। अमिताभ ने अपने तकरीबन 5 दशक लंबे करियर में डांसिंग क्वीन माधुरी दीक्षित के साथ कोई भी फिल्म नहीं की है। अगर आप फिल्में देखते हैं तो ये बात आपको भी महसूस होगी। हालांकि फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां ‘ के एक गाने में अमिताभ और माधुरी एक साथ ठुमके लगाते नजर आए थे, लेकिन इन दोनों के साथ गोविंदा भी थे। तो चलिए अब आपको बताते हैं इसके पीछ का कारण।

कई बड़े एक्टर्स काम नहीं करना चाहते थे खबरों के मुताबिक जब माधुरी दीक्षित ने 80 के दशक में बॉलीवुड में डेब्यू किया, तब वो लोगों को कुछ खास पसंद नहीं आई थीं। जिसके कारण उनके साथ कई बड़े एक्टर्स काम नहीं करना चाहते थे। ऐसे में माधुरी को जरूरत थी एक हिट फिल्म की। जिसके बाद अनिल कपूर उन्हें अपना सपोर्ट दिया और माधुरी के साथ फिल्म करने का फैसला किया। जिसके बाद अनिल-माधुरी की जोड़ी ने एक साथ कई सुपरहिट फिल्में दीं। जिनमें ‘बेटा’, ‘तेजाब’, ‘हिफाजत’, ‘परिंदा’ जैसी कुछ बेहतरीन नाम शामिल हैं। इन ही फिल्मों की बदौलत माधुरी स्टार बन गईं।

अमिताभ के साथ काम का मौका मिला माधुरी के स्टार बनने के बाद उनके पास एक के बाद एक कई फिल्मों के ऑफर्स आना शुरू हो गए। इसी दौरान उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ भी काम करने का मौका मिला था। लेकिन खबरों के अनुसार उस समय अनिल कपूर माधुरी दीक्षित को लेकर काफी ज्यादा पजेसिव थे और यही कारण था कि उन्होंने माधुरी को अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं करने दिया। जिसके बाद तब से लेकर आज तक ये दोनों सुपरस्टार्स किसी भी फिल्म में साथ नजर नहीं आए हैं।

खुद अनिल के साथ 2019 में आई नजर हालांकि माधुरी के स्टार बनने के बाद अनिल कपूर को भी उनके साथ फिल्म करने का मौका नहीं मिला। वो खुद सालों बाद 2019 में आई टोटल धमाल में माधुरी दीक्षित के अपोजिट नजर आए थे। बता दें अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित के अलावा सलमान खान और जूही चावला आमिर खान और ऐश्वर्या राय जैसे बड़े एक्टर्स ने भी कभी एक साथ काम नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button