Hindi Articles

फिल्म Sholey की रिलीज से दो दिन पहले ‘जय’ को जिंदा करना चाहते थे मेकर्स, Amitabh Bachchan ने सुनाई कहानी

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) में शानदार शुक्रवार के स्पेशल एपिसोड में फिल्म ‘शोले’ (Sholey) का रियूनियन देखने को मिलेगा. इस मौके पर एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) और फिल्म के डायरेक्टर रमेश सिप्पी (Ramesh Sippy) स्पेशल गेस्ट के तौर पर शो में दिखाई देंगे. शो के प्रोमों में अमिताभ और हेमा काफी मस्ती करते दिख रहे हैं. दोनों ने ‘गब्बर’ के कई डायलॉग भी सुनाएं. इस बीच अमिताभ ने एक दिलचस्प किस्सा सुनाया, जब मेकर्स फिल्म के आखिरी सीन को बदल देना चाहते थे.

शोले के क्लाइमेक्स को बदलना चाहते थे शोले बॉलीवुड की सबसे सुपर-डुपर हिट फिल्मों में से है. ये फिल्म 15 अगस्त 1975 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म का एक-एक डायलॉग आज भी दर्शकों को रटा हुआ है. जय-वीरू, गब्बर से लेकर बसंती और फिल्म के तमाम किरदारों के डायलॉग खूब पॉपुलर हुए थे. लेकिन इस फिल्म के आखिर में जय यानी अमिताभ बच्चन की मौ’त हो जाती हैं.

केबीसी के ताजा प्रोमो में अमिताभ इससे जुड़ा एक किस्सा सुनाते हैं. उन्होंने बताया कि फिल्म की रिलीज से दो दिन पहले मेकर्स फिल्म के आखिरी सीन को बदल देना चाहते थे जिसमें उनकी मौ’त हो जाती. उन्होंने बताया कि वि’धवा विवाह काफी सं’वेदनशील मुद्दा है, ऐसे में जय के म’रने से जया एक बार फिर वि’धवा ही रह जाती हैं, जो कई लोगों को अच्छा नहीं लग रहा था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

इसके बाद तय हुआ कि इस सीन को बदल दिया जाएगा और अमिताभ को फिर से जिंदा कर दिया जाएगा. बेंगलुरु के डिस्ट्रीब्यूटर ने सलाह दी कि शुक्रवार शाम तक उनकी टीम वहां पहुंच जाए, शनिवार सुबह नया सीन शूट हो जाएगा और रविवार तक सब कुछ लगाकर फिल्म को रिलीज कर दिया जाएगा और देखिए सोमवार को क्या रिजल्ट आता है. लेकिन रमेश सिप्पी के दिमाग में कुछ और ही चल रहा था. उन्होंने थोड़ी दूर जाकर कहा सोमवार तक रुकते हैं देखते क्या होता? इसके बाद तो फिल्म ने इतिहास रच दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button