Hindi Articles

अपनी खुद की औलाद के लिए तरसते है अनुपम खेर, शादी के 36 साल बाद भी नहीं है कोई औलाद

आज हम आपसे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की मशहूर हस्ती अनुपम खेर के बारे में बात करने जा रहे हैं. अनुपम खेर ने बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में 500 से भी अधिक फिल्मों में अभिनय किया और अभिनय के दम पर ऐसी खास पहचान बनाई है आज भी उनके अभिनय को याद किया जाता है एक्टर अनुपम खेर और किरण खेर दोनों ही ऐसे सितारे हैं जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में काफी नाम कमाया है.

लेकिन अनुपम खेर और किरण खेर की जिंदगी में एक कमी हमें कह रही कि उनकी खुद की कोई औलाद नहीं है उनके एक बेटा है जिसका नाम सिकंदर है लेकिन वह बेटा किरण खेर और उनके पहले पति से है. आपको बता दें एक्टर अनुपम खेर और उनकी पत्नी किरण से दोनों ही का दूसरा विवाह है.

अनुपम खेर की शादी पहले हुई थी उस शादी से अनुपम खेर को कोई खुशी नहीं मिली और वह शादी से खुश नहीं थे उन्होंने यह निर्णय लिया अपनी पहली पत्नी से अलग होने का और वह तलाक लेकर अलग हो गए. वहीं किरण खेर ने भी पहली शादी में शादी के 1 वर्ष बाद ही बेटे सिकंदर को जन्म दिया और 1 वर्ष बाद ही उन्होंने भी अपनी पहली शादी से नाखुश होकर अलग होने का निर्णय लिया अपने पति से तलाक ले लिया.

एक्टर अनुपम खेर का पहला विवाह 1955 में शिमला में हुआ था लेकिन अनुपम इस शादी से खुश नहीं थे जिसके चलते उन्होंने 1985 में अपनी पत्नी को तलाक दे दिया और उन्ही दिनों उनकी मुलाक़ात एक्ट्रेस किरण खेर से हुई किरण भी उस समय विवाहित थी और उनके एक बेटे की माँ थी जिसका नाम सिकंदर था.किरण की पहली शादी 1981 में हुई थी.1982 में उन्होंने बेटे को जन्म दिया जिसका नाम सिकन्दर रखा.

उसके पश्चात जब अनुपम खेर की विवाहित जीवन में दरार आ गई और उन्होंने तलाक लिया अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. उन्हीं दिनों उनकी मुलाकात एक्ट्रेस किरण खेर से हुई दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई और उन दोनों की दोस्ती ने प्यार के रिश्ते का रूप ले लिया. तभी दोनों ने साथ रहने का निर्णय किया और विवाह के पवित्र बंधन में बंध गए.एक्टर अनुपम खेर ने कई बार अपने इंटरव्यू के दौरान अपनी खुद की औलाद ना होने का दुख बयान किया था. शादी के 36 वर्ष होने के बाद भी उनको औलाद का सुख नहीं मिल पाया.

लेकिन उनका बेटा सिकंदर किरण खेर के दूसरे पति से लेकिन फिर भी उन्होंने अपने बेटे सिकंदर को अपना नाम दिया और वह बेटा उनको पिता की तरह ही सम्मान और प्रेम देता है. उसको पाकर खुश हैं लेकिन उनको एक दुख रहता है कि आज मेरी खुद की भी कोई औलाद होती चाहे बेटा या बेटी होती वह सिकंदर के भाई या बहन बनते. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था आज जो ऊपर वाले ने भाग्य में लिखा.

किरण खेर अनुपम खेर ने अपनी औलाद के लिए काफी इलाज कराएं किरण खेर ने वह मां बन सके. लेकिन वह बच्चा कंसीव नहीं कर पाई बहुत से इलाज करने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ. लेकिन किरण खेर और अनुपम खेर की सारी कोशिशें अधूरी रह गई और उनकी यह कामना पूरी नहीं हुई. दोनों का खुद का कोई बच्चा हो ऐसा कुदरत को मंजूर नहीं था. शादी के 36 वर्ष पूरे होने के बाद भी आज दोनों ही सितारे अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button