Hindi Articles

जेल में आर्यन खान की नई पहचान कैदी नंबर N-956, मनी ऑर्डर से मिले 4500 रुपए

Aryan Khan News: बॉलीवुड के ‘बादशाह’ शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गुरुवार को भी ड्र’ग्स के’स में जमानत नहीं मिली. अब कोर्ट 20 अक्टूबर को फैसला लेगा कि उन्हें बेल मिलेगी या नहीं. आर्यन इस समय मुंबई के ऑर्थर रोड जे’ल में बंद हैं. यहां उनकी पहचान कै’दी नंबर N-956 है. इसे बंदी नंबर कहते हैं. जेल के अंदर किसी भी कैदी को उसके नंबर से बुलाया किया जाता है. अब आर्यन खान को बं’दी नंबर 956 से बुलाया जाएगा. जेल के अंदर सभी विचाराधीन कै’दियों को एक विशेष कैदी का नंबर दिया जाता है.

जेल में आर्यन को 3 दिन पहले मनी ऑर्डर के रूप में कुछ कूपन मिले थे. 4,500 रुपए 11 अक्टूबर को आर्यन खान के परिवार से आर्थर रोड जे’ल अधिकारियों द्वारा प्राप्त किया गया था. इस पैसे से आर्यन खान जेल की कैंटीन से सामान खरीद सकते हैं. उन्होंने पिछले दिनों कूपन से कुछ बिस्किट और पानी की बोतल खरीदी थी. जेल नियम के मुताबिक, हर कैदी को एक महीने में 4500 रुपए का ही कूपन मिल सकता है.

आर्यन खान को न्यायिक हि’रासत में भेजे जाने के बाद जेल के क्वारंटीन से’ल में रखा गया था. यानि दूसरे कैदियों से अलग उन्हें रखा गया था. अब उनकी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नि’गेटिव आई है. इसलिए अब उन्हें सामान्य बैरक में रखा जाएगा. वो दूसरे तमाम कै’दियों के साथ रहेंगे.

बता दें कि आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा समेत अन्य को क्रूज शिप पर कथित तौर पर ड्र’ग्स ज’ब्त करने के सिलसिले में एनसीबी ने दो अक्टूबर को हि’रासत में लिया था. इसके बाद एनसीबी ने पू’छताछ के बाद उन्हें तीन अक्टूबर को गि’रफ्ता’र किया था. अब उन्हें कम से कम छह दिन और जे’ल में रहना होगा क्योंकि अ’दालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला 20 अक्टूबर के लिए सुरक्षित रख लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button