Hindi Articles

माँ से एक हाथ आगे है बेटी, जया बच्चन ने खोला अपनी पोती आराध्या के राज

अमिताभ बच्चन की पोती और मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय की बेटी आराध्या बच्चन तब स्टार नहीं हैं, उनकी दादी जया बच्चन ने अपने परिवार के बारे में एक रहस्य का खुलासा किया। आराध्या बच्चन भारत के एक मशहूर परिवार से ताल्लुक रखती हैं, जिसकी वजह से वह आए दिन मीडिया की सुर्खियां बटोरती रहती हैं। आराध्या बच्चन का जन्म 16 नवंबर 2011 को मुंबई में हुआ था और वह 10 साल की हैं। हाल ही में वह अपना 10वां बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए फैमिली के साथ मालदीव गई थीं। आराध्या बच्चन पूरे बच्चन परिवार की लाडली हैं। वह अपने दादा-दादी यानी अमिताभ बच्चन और जया बच्चन को विशेष रूप से प्रिय हैं। दादा दादी अपनी पोती आराध्या बच्चन पर अपना जीवन बिताते हैं।

Abhishek Bachchan shares first video from Paris holiday with Aishwarya Rai  and Aaradhya | Hindi Movie News - Times of India

हम सभी जानते हैं कि अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 में नजर आ रहे हैं और इस दौरान कंटेस्टेंट अक्सर अपने परिवार के बारे में बात करते हैं जिस पर उन्होंने खुशी-खुशी जवाब दिया और कहा कि वे जो भी पूछते हैं, वह अपनी पोती आराध्या के बारे में भी बात करते रहते हैं| अमिताभ बच्चन शो केबीसी 13 में अपनी पोती के प्रैंक और कई अन्य चीजों के बारे में बात करते हैं। वहीं आराध्या अपनी दादी जया बच्चन की बहुत प्यारी पोती भी हैं और वह आराध्या को लेकर काफी केयरिंग और प्रोटेक्टिव भी हैं।

आराध्या बच्चन के जन्म के बाद से ही हर कोई उनकी तुलना मां ऐश्वर्या राय से करता है और आराध्या के अंदर उन्हें जूनियर ऐश्वर्या की झलक देखने को मिलती है। सभी को उम्मीद है कि वह अपनी मां की तरह ही खूबसूरती के मानकों पर खरी उतरेंगी। इस विषय को लेकर जब जया बच्चन से सवाल किया गया तो उन्होंने अपनी पोती आराध्या के नैन-नक्ष को लेकर ये बड़ी बात कही थी|

जया बच्चन को जब भी मौका मिलता है वह अपनी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन की तारीफ करने में पीछे नहीं रहती हैं। वह अपनी बहू ऐश्वर्या के बारे में कहती हैं कि ”ऐश्वर्या जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही जमीन से जुड़ी हैं। वह एक जिम्मेदार मां है। वह अपनी बेटी के ज्यादातर काम खुद करना पसंद करती हैं। वह आराध्या को नानी या नौकरानी पर निर्भर नहीं छोड़ती है। वैसे, मैं उसे कभी-कभी चिढ़ाता हूं कि आराध्या बहुत खुशकिस्मत है कि उसकी नर्स के रूप में मिस वर्ल्ड है।

Amitabh Bachchan Gets Emotional as Aishwarya Rai Bachchan and Aaradhya Get  Discharged | Filmfare.com

आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी बेटी आराध्या को लेकर काफी प्रोटेक्टिव हैं। अक्सर आपने इंटरनेट पर ऐश्वर्या और आराधना की एक साथ तस्वीरें या वीडियो देखे होंगे और उनमें आपने देखा होगा कि जब भी ऐश्वर्या हमेशा अपनी बेटी के साथ पब्लिक प्लेस पर नजर आती हैं, वह अपनी बेटी आराध्या का हाथ पकड़े नजर आ रही हैं। कई बार इस बात को लेकर ऐश्वर्या राय को ट्रोल भी किया गया था, लेकिन कई लोगों ने उनकी तारीफ भी की थी। लोगों ने कहा था कि ऐश अपनी बेटी की इतनी अच्छी तरह से देखभाल कर रही है, अन्य सितारों की तरह, वह नानी या नौकरानी की मदद नहीं लेती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button