Hindi Articles

एकता कपूर ने किया खुलासा कैसे बिना शादी किये एक बेटे की माँ बन गई, अपने पिता जितेंद्र को इसका जिम्मेदार बताया

भारतीय टीवी इंडस्ट्री की क्वीन एकता कपूर अपने शोज के कारण काफी चर्चा में रहती है. एकता कपूर ने खुद के दम पर ही पूरी इंडस्ट्री पर राज कर रही है बता दे वह अब तक 130 से ज्यादा टीवी शोज को प्रोड्यूस कर चुकी हैं.जो आपने आप में ही एक बड़ा रिकॉर्ड है. आपको बता दे एकता कपूर जब महज 15 साल की थी तब से ही उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कर ली थी. फिर आगे जाकर उन्होंने टीवी की दुनिया में कदम रखा और एक के बाद एक हिट टीवी शोज को प्रोड्यूस कर वे बन गई टीवी की क्वीन.

ये रिकॉर्ड है की एकता कपूर जो भी शोज प्रोडूस करती है वह ज्यादातर हिट ही होते है, जैसे उनके कई पुराने शोज है, कसौटी जिंदगी की, कहीं तो होगा, कसम से, पवित्र रिश्ता, बड़े अच्छे लगते हैं, ये है मोहब्बतें, जोधा अकबर, नागिन, कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य सहित अनेक सीरियल ने कई सालो तब दर्शकों के दिलों पर राज किया था . कहा जाता है की उन्होंने कई लोगो की ज़िन्दगी ही बदल दी. दरअसल उनके एक सीरियल में काम पा कर लोग खुद को फर्श से अर्श तक ले आते है और नाम कमा जाता है इसलिए इंडस्ट्री के अधिकतर सफल लोगो के पीछे एकता कपूर का ही हाथ है.

अगर एकता कपूर की पढ़ाई की बात की जाए तो उन्होंने अपनी पढ़ाई बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से पूरी की है. जबकि महाविद्यालय की पढ़ाई उन्होंने मीठीबाई कॉलेज से पूरी की.एकता कपूर का बचपन मुंबई में ही गुज़रा और उन्होंने खूब मेहनत कर के खुद को इस मुकाम तक पहुंचा ही लिया.

जैसे की आप सभी जानते है एकता कपूर का एक्टिंग की दुनिया से पुराना नाता है ये कोई नयी बात नहीं है की उनका इस इंडस्ट्री में आना लाज़मी था घर में फ़िल्मी माहौल की वजह से उन्होंने खुद का ध्यान एक्टिंग की दुनिया में लगा दिया और आज खुद के दम पर बन गयी क्वीन. प्रोडूसर से पहले एकता कपूर ने एक इंटर्न के रूप में काम किया फिर साल 2001 में एकता कपूर ने हिंदी सिनेमा में फिल्म प्रोडक्शन के तहत अपने कदम रखा. इस दौरान एकता ने क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता, कुछ तो है और कृष्णा कॉटेज जैसी फिल्मों की निर्माण किया. जबकि बाद में वे टीवी इंडस्ट्री में जलवा बिखेरने में कामयाब रही.

आज एकता कपूर अपनी डिजिटल एप ऑल्ट बालाजी पर वेब शो पर भी काम करने में सफल रही. बता दे एकता कपूर इंडस्ट्री में लगभग 30 साल पूरा कर चुकी है और वह 46 साल की हो चुकी है. लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है अक्सर उनसे उनकी निजी ज़िन्दगी को लेकर सवाल किये जाते है बता दे एकता कपूर ने एक बार साक्षात्कार में शादी न करने के कारण का खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि, सबसे बड़ा साइड इफेक्ट ये है कि यह लोगों को धैर्यहीन बना देता है. मुझे लगता है कि मुझमें धैर्य की बहुत कमी है इसलिए मैंने शादी नहीं की. अगर आप सुखी शादीशुदा जिंदगी चाहते हैं तो आपको धैर्य और दिखावे से काम लेना होगा.

इस बारे में आप क्या सोचते हो अपन विचार कमेंट सेक्शन में जरूर शेयर कीजिये. यह आर्टिकल आपको पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ फेसबुक पर शेयर करना न भूले. अगर आप हमसे संपर्क करना चाहते है तो आप हमें ईमेल के जरिये संपर्क कर सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button