Hindi Articles

रितिक रोशन का आर्यन खान के लिए प्यारभरा खत, लिखा- मैं तुम्हें बचपन से जानता हूं, अच्छाइयां मत खोना

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्र’ग के’स में फं’सने पर रितिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान अपना सपोर्ट जता चुकी हैं। अब रितिक ने आर्यन के लिए एक लंबा और काफी मोटिवेशनल लेटर लिखा है। उन्होंने आर्यन को अड्रेस करते हुए लिखा है कि ये बुरा वक्त ही आगे उनका कल अच्छा बनाने वाला है लेकिन उन्हें खुद को संभालना है और अंदर की अच्छाइयों को मरने नहीं देना है। आर्यन को 2 अक्टूबर को कॉ’र्डेलिया क्रूज पर रे’ड के दौरान ना’रकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने हि’रासत में लिया था। इसके बाद से 7 अक्टूबर तक एनसीबी ने आर्यन की क’स्टडी ली थी। रितिक ने डेट के साथ 7 अक्टूबर को ये लेटर लिखा है।

समझाई जिंदगी की हकीकत
रितिक ने लिखा है, मेरे प्यारे आर्यन,
जिंदगी अजीब सफर है। यह बढ़िया है क्योंकि यह अनिश्चित है। यह बढ़िया है क्योंकि कठिन परिस्थितियां ला देती है लेकिन ईश्वर दयावान है। वह सिर्फ मजबूत लोगों को कठिन परिस्थिति में डालते हैं। आपको तब पता चलता है कि आपको चुना गया है जब उथल-पुथल के बीच जब आपको खुद को संभालने का भी प्रेशर फील होता है। और मुझे पता है कि तुम्हें इस वक्त ये फील हो रहा होगा।

गुस्सा, कन्फ्यूजन, मजबूरी। यही सब चीजें तुम्हारे अंदर के हीरो को तपाकर निकालेंगी। लेकिन सावधान रहना, यही चीजें तुम्हारी अच्छाई, तुम्हारी दयालुता, करुणा, प्यार इन सबको भी जला सकती हैं। खुद को तपाओ लेकिन एक हद तक… गलतियां, गिरना, जीत, सफलता सब बराबर ही हैं अगर तुमको ये पता है कि किस हिस्से को अपने साथ रखना है और किसको अनुभव से निकाल फेंकना है।

लेकिन याद रखो कि इन सबके साथ तुम बेहतर बन सकते हो। मैं तुम्हें बचपन से जानता हूं और तुम्हें बड़े होने पर भी जानता हूं। इसको स्वीकारो। जो भी अनुभव है उसे स्वीकारो। ये तुम्हारे पुरस्कार हैं। यकीन मानो। वक्त के साथ जब तुम इन सब चीजों को जोड़कर देखोगे… मैं वादा करता हूं, तुम्हें सब समझ आ जाएगा। बस अगर तुमने डेविल की आंखों में आंखें डालकर घूरा और शांत रह पाए। शांत रहना।

ध्यान देना। ये पल तुम्हारा कल बना रहे हैं। और कल एक तेज सूरज चमक रहा होगा। लेकिन इसके लिए तुम्हें अंधेरे से होकर गुजरना होगा। शांत, स्थिर और खुद को संभालो, रोशनी पर यकीन करो अंदर से ये हमेशा तुम्हारे अंदर है। लव यू मैन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button