Hindi Articles

25 साल पहले कचरे के ढेर में पड़ी लड़की को अपने घर ले आए थे मिथुन

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के डांस और एक्टिंग के सभी दीवाने हैं. एक सफल अभिनेता होने के साथ-साथ वह एक अच्छे इंसान भी हैं. मिथुन के दरियादिली के कई किस्से सुनने को मिलते हैं हालाँकि आज इस लेख में हम उनकी गोद ली हुई बेटी के बारे में जानेगे.

दिग्गज अभिनेता मिथुन ने साल 1982 में योगिता बाली से शादी की थी. जिससे उन्हें 3 बेटे हुए. इसके आलावा उनकी एक बेटी और भी हैं, जिसका नाम दिशानी हैं. अभिनेता ने इस लड़की को गोद लिया हुआ हैं. दरअसल दिशानी को उसके माँ-बाप कूड़े के ढेर में छोड़कर चले गए थे

कूड़े के ढेर के पास गुजरने वाले लोगों ने बच्चे की रोने की आवाज सुनी तो उसे वहां से निकाला. जब उस बच्ची के बारे में अखबार के माध्यम से मिथुन को जानकारी मिली तो उन्होंने पत्नी योगिता से बच्ची को गोद लेने की बात कहीं.

मिथुन के कहने के बाद योगिता ने बिना किसी देरी के हामी भर ली और सभी कागजी कार्यवाई पूरी करके उस बच्ची को गोद ले लिया था. जिसके बाद से दोनों ने बच्ची को अपनी सगी बेटी की तरह पाला हैं.

दिशानी अब काफी बड़ी हो गई हैं और सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं. इन्स्टाग्राम पर उनके 80 हजार से अधिक फॉलोअर्स हैं.

दिशानी को बॉलीवुड फिल्मों में काफी रूचि हैं और उनके फेवरेट अभिनता सलमान खान हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दिशानी न्यूयॉर्क फिल्म अकैडमी में एक्टिंग का कोर्स पूरा करने फिल्म जगत में अपना करियर बनाना चाहती हैं.

दिशानी ने अपना एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2017 में आई शॉर्ट फिल्म ‘होली स्मोक’ से की थी. रोचक बात ये हैं कि इस फिल्म को उनके बड़े भाई उशमेय (रिमोह) चक्रवर्ती ने डायरेक्ट किया था. इसके बाद वो ‘अंडरपास’ नाम की एक और शॉर्ट फिल्म में दिखाई दे चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button