Hindi Articles

एक हफ्ते पहले हुई थी नट्टू काका की अय्यर से बात, शूटिंग में वापस आने को थे बेताब

तारक मेहता के नट्टू काका अका घनश्याम नायक के आखिरी सफर में टीवी इंडस्ट्री के कई दिग्गज पहुंचे थे. खासकर तारक मेहता की पूरी स्टारकास्ट वहां मौजूद थी. घनश्याम नायक की आखिरी इच्छा के अनुसार उन्हें मेकअप कर नट्टू के गेटअप में अलविदा किया गया था.

यकीन नहीं होता, नहीं रहें घनश्याम जी के करीबी और शो में अय्यर का किरदार निभा रहे तनुज महाशब्दे ने आजतक डॉट इन से बातचीत के बातचीत के दौरान बताया, घनश्याम जी एक्टिंग का खजाना कहे जाते थे. काम के प्रति उनकी जुनून देखकर वाकई हम सभी एक्टर्स को एक किक मिलती थी. अभी तक उनके जाने की खबर पर यकीन नहीं कर पाया हूं.

नट्टू के मेकअप में ही ली आखिरी विदाई तनुज आगे कहते हैं, अपनी आखिरी जर्नी में भी एक आर्टिस्ट की तरह ही उन्हें गेटअप में भेजा गया. दरअसल घनश्याम जी की दिली तमन्ना थी कि उन्हें नट्टू के किरदार में ही तैयार किया जाए. उन्हीं के इच्छा अनुसार मेकअप आर्टिस्ट आए थे, जिन्होंने उनका मेकअप किया. गेटअप भी उन्होंने नट्टू का ही पहना था. ये एक सच्चे आर्टिस्ट की पहचान होती है.

एक हफ्ते पहले तक काम में वापस आना चाहते थे अपने और घनश्याम के इक्वेशन पर तनुज कहते हैं, उनसे मेरी एक अलग किस्म की बॉन्डिंग थी. एक हफ्ते पहले ही हमारी फोन पर बातचीत हुई थी. उस वक्त भी काम में वापसी को लेकर उन्होंने लंबी बात की थी. वे जल्द से जल्द वापस आना चाहते थे. उन्होंने मुझसे यही कहा था कि मैं जैसे ही ठीक होता हूं, तुरंत आऊंगा. सेट की बहुत याद आती है और तुमलोगों की याद आती है. पर किसे पता था कि एक हफ्ते बाद वो नहीं उनकी खबर आएगी.

मुझे भी किया था इमोशनल सपोर्ट तनुज ने कहा, जब मेरी मां की डेथ हुई थी, तो मैं काफी टूट गया था. उस वक्त नट्टू काका ही मुझसे फोन पर बात कर हिम्मत दिया करते थे. उन्होंने तो एक लंबा लेटर लिखा था जो मां पर ही आधारित था. तनुज आगे कहते है, नट्टू काका अपनी बीमारी की वजह से शूटिंग से ब्रेक पर थे इसलिए यहां सभी को उनकी वापसी का इंतजार था. यही वजह है कि प्रोडक्शन ने उन्हें कभी रिप्लेस करने का नहीं सोचा था. हमें यकीन था कि वे वापस आएंगे. लेकिन नहीं आए..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button