Hindi Articles

जानिए आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती है रेखा, रेखा ने खुद कर किया इसका खुलासा

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सदाबहार अभिनेत्री रेखा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के दम पर लोगों का दिल जीत लिया है। आज भी उनकी खूबसूरती के लाखों लोग दीवाने हैं। भले ही रेखा फिल्मों से दूर हैं परंतु उनके चाहने वालों की आज भी कमी नहीं है। रेखा का स्टाइल और मेकअप सबसे अलग ही नजर आता है परंतु रेखा का अपनी मांग में सिंदूर लगाना कई बार बहुत से सवाल खड़े कर

बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं। जिनकी उम्र भले ही ज्यादा हो गई हो, लेकिन वह आज भी काफ़ी खूबसूरत और हसीन दिखती हैं। इन्हीं में से एक अभिनेत्री हैं रेखा। बॉलीवुड की यह सदाबहार अभिनेत्री भले अपने जीवन के 66 वें बसंत में जी रही हो, लेकिन उनकी खूबसूरती के आगे आज की नई अभिनेत्रियां भी पानी भरती नज़र आती है।

रेखा आज भी किसी अप्सरा से कम नहीं दिखती। जिसकी वज़ह से आज भी वह जिस भी इवेंट में पहुँच जाएं। वहां चार चांद लग जाते हैं। बता दें कि रेखा एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनके फिल्मी करियर से ज्यादा चर्चे उनकी पर्सनल लाइफ के होते हैं। रेखा की जिंदगी में अगर कोई साथ है तो सिर्फ प्यार, शादी, धोखा, नफरत, तन्हाई जैसे शब्द। जिन्होंने कभी रेखा का साथ नहीं छोड़ा। उम्र के लगभग हर पड़ाव पर उनका इन शब्दों से सामना होता रहा। वरना तो रेखा अकेले ही जीवन जीने पर मजबूर हैं।

गौरतलब हो इत्ता कुछ होने के बाद भी रेखा 66 साल में भी बेहद ही जवां दिखाई देती हैं। उम्र का कोई भी पड़ाव रहा हो। रेखा का स्टाइल और मेकअप सबसे अलग ही नजर आया। जिसमें उनका सिंदूर लगाना कई बार सवालों के घेरे में भी रहा। लोगों के मन में हमेशा ये सवाल उठता रहा कि आखिर रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं।

बॉलीवुड के गलियारों में भी जब पहली बार रेखा को सिंदूर लगाए लोगों ने देखा था तो वे हैरत में पड़ गए थे। लेकिन रेखा तो अपनी बनाई रेखा पर ही चलने वाली थी। फ़िर लोग चाहें कुछ भी कहें, क्योंकि लोगों का काम है कहना। कहा ये भी गया कि रेखा ने अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर अपनी मांग में भरा है। हालांकि रेखा ने खुद इस बात से पर्दा उठाया था कि वो अपनी मांग में सिंदूर क्यों भरती हैं?

एक समय सिंदूर देखकर घबरा गई थीं जया बच्चन:यह क़िस्सा है साल 1980 का। जब सबसे पहले रेखा सिंदूर लगाकर ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में पहुंची थी। उस दौरान रेखा की मांग में सिंदूर देखकर हर कोई हैरान रह गया था। वहां अमिताभ बच्चन के साथ पहुंची जया बच्चन भी यह देख घबरा गई थीं। बता दें कि ये वही दौर था जब रेखा और अमिताभ के अफेयर की खबरें भी उड़ रही थीं। उस दिन ऋषि-नीतू से ज्यादा रेखा ने लाइमलाइट बटोरी थी। कई लोग इस तरह की बातें भी कर रहे थे कि कहीं अमिताभ ने रेखा से शादी तो नहीं कर ली? जया के मन में भी डर था कि कहीं वाकई लोगों का कहना सच ना साबित हो जाए।

फ़िर रेखा ने बताया सिंदूर का सच: हालांकि रेखा ने एक इंटरव्यू के दौरान इस सवाल का जवाब दिया था कि वो मांग में सिंदूर क्यों भरती हैं। उन्होंने बताया था कि वो किसी के नाम का सिंदूर अपनी मांग में नहीं भरती हैं बल्कि फैशन के तौर पर उसे लगाती हैं। रेखा ने कहा था कि उनपर सिंदूर बहुत अच्छा लगता है, उनके मेकअप के साथ सूट करता है। इसलिए वो इसे लगाना पसंद करती हैं।

बता दें कि रेखा ने अपनी तरफ़ से तो सफ़ाई पेश कर दी थी लेकिन बातें फिर भी कई बनती रही हैं। ऐसा भी कहा जाता रहा कि रेखा, संजय दत्त से बेइंताह प्यार करने लगी थीं। दोनों ने शादी की थी। संजय के नाम का ही सिंदूर रेखा मांग में भरती हैं। अब असल सच क्या है इसपर कह पाना बेहद मुश्किल है, लेकिन सच यही है कि रेखा सिंदूर आज भी लगाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button