Hindi Articles

दिलीप कुमार के निधन के बाद सायरा बानो की तबीयत नासाज, कहा-‘मुझे आप सबकी प्रार्थना की जरूरत’

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने इस साल जुलाई में अंतिम सांस ली। उनके निधन के बाद से फैंस उनकी पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) के हेल्थ (Health) को लेकर चिंतित रहते हैं। इस दौरान कई सितारे दिवंगत अभिनेता की पत्नी को सांत्वना दे रहे हैं। इस दौरान बॉलीवुड हंगामा (Bollywood Hungama) द्वारा भेजे गए एक संदेश में अभिनेत्री ने अपने हेल्थ अपडेट को शेयर किया है।

इस साल जुलाई में दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया। वह कुछ समय से बीमार थे और उनका हिंदुजा अस्पताल में इलाज चल रहा था, इलाज के दौरान उनका निधन हो गया था। पीपिंग मून के अनुसार डॉ जलील पारकर ने बताया कि दिलीप कुमार के निधन के बाद सायरा बानो के पहले शब्द थे, “भगवान ने मेरे जीने का कारण छीन लिया। साहब के बिना, मैं कुछ भी नहीं सोच पाऊंगी। हर कोई, कृपया प्रार्थना करें।”

दिलीप कुमार के निधन के बाद सायरा बानो का हेल्थ दिलीप कुमार के निधन के बाद उनकी पत्नी सायरा ने बताया कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। हाल ही में एंटरटेनमेंट पोर्टल को बताया कि  “मैं अच्छा महसूस नहीं कर रही हूं। देखभाल और आपके संदेश के लिए धन्यवाद। भगवान भला करे। आप सब की दुआ चाहिए। मुझे सभी की प्रार्थना चाहिए।” दिलीप कुमार की मृत्यु के महीनों बाद सायरा बानो को 28 अगस्त को मुंबई के अस्पताल ले जाया गया था, उन्हें सांस फूलने की समस्या हो रही थी। हालांकि, कुछ दिनों तक भर्ती रहने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया था। डॉक्टरों ने 77 वर्षीय अभिनेत्री को कोरोनरी एंजियोग्राम (coronary angiogra) कराने को कहा है।

दिलीप कुमार और सायरा बानो दिलीप कुमार और सायरा बानो ने 1966 में संगीना और गोपी जैसी फिल्मों में साथ काम करने के बाद शादी कर ली थी। फेमस अभिनेता 1960 से 70 के दशक तक भारतीय सिनेमा में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button