Hindi Articles

मिथुन चक्रवर्ती की समधन हैं महाभारत की ‘देवकी’, जानें कौन हैं वो एक्ट्रेस

मिथुन के पर‍िवार की चर्चा करें तो उनके बेटे महाअक्षय (मिमोह) चक्रवर्ती, बहू मदालसा शर्मा भी एक्ट‍िंग से जुड़े हैं. लेक‍िन मिथुन की समधन भी अभ‍िनय जगत की जानी-मानी अदाकारा हैं. आइए बताते हैं कौन है मिथुन चक्रवर्ती की समधन और मदालसा शर्मा की मां.

म‍िथुन चक्रवर्ती ने भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी) का दामन थाम लिया है. इस खबर के बाद से ही मिथुन की हर तरफ चर्चा है. अभ‍िनय की दुन‍िया में अपनी जबरदस्त छव‍ि कायम करने वाले मिथुन अब राजनीतिक मैदान में दूसरी पारी को नए स‍िरे से खेलने को तैयार हैं. मिथुन के पर‍िवार की चर्चा करें तो उनके बेटे महाअक्षय (मिमोह) चक्रवर्ती, बहू मदालसा शर्मा भी एक्ट‍िंग से जुड़े हैं. लेक‍िन मिथुन की समधन भी अभ‍िनय जगत की जानी-मानी अदाकारा हैं. आइए बताते हैं कौन है मिथुन चक्रवर्ती की समधन और मदालसा शर्मा की मां.

मदालसा शर्मा, एक्ट्रेस शीला शर्मा की बेटी हैं. शीला शर्मा ने बीआर चोपड़ा के धारावाह‍िक महाभारत में देवकी का चर्च‍ित क‍िरदार निभाया था. वही देवकी जिन्होंने कंस के यहां कारागार में श्रीकृष्ण को जन्म दिया था. महाभारत की ये देवकी का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस असल जिंदगी में बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की समधन हैं.

शीला शर्मा ने कई शोज और फिल्मों में काम किया है लेकिन उनके करियर को बुलंदियों पर पहुंचाया बीआर चोपड़ा की महाभारत ने. देवकी का किरदार करने के बाद वह काफी मशहूर हो गई थीं.

उन्होंने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि दिल्ली में एक शख्स ने उनके सिर्फ इसलिए पैर छू लिए थे क्योंकि उन्होंने देवकी का किरदार निभाया था.

महाभारत के शूट के दौरान सभी कलाकार कहानी के हालातों को वास्तव में महसूस करने की पूरी कोशिश करते थे. एक चैट सेशन में शीला ने बताया कि वह देवकी की तब की हालत को महसूस करती थी और शूट के दौरान वास्तविकता में रोने लगती थी.

शीला की महाभारत के लिए कास्टिंग भी काफी यूनिक रही थी. दरअसल महाभारत के कास्टिंग डायरेक्टर गूफी पेंटल ने शीला को एक शो में एक्ट‍िंग करते हुए देखा था और इसके बाद वह उनके पास महाभारत में देवकी का किरदार करने का ऑफर लेकर पहुंच गए थे.

शीला शर्मा की तरह ही उनकी बेटी मदालसा शर्मा भी टैलेंटेड हैं. इस वक्त वे पॉपुलर शो अनुपमां में काव्या का किरदार निभा रही हैं. शो में वो अहम रोल में हैं.  मदालसा बॉलीवुड में गणेश आचार्य के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘एंजेल’ में काम कर चुकी हैं.

मदालसा की शादी मिथुन के बेटे महाअक्षय (मिमोह) चक्रवर्ती के साथ हुई है. शादी के समय मिमोह चक्रवर्ती रेप विवाद में फंस गए थे जिस वजह से उनकी शादी टल गई थी. लेक‍िन कुछ द‍िनों बाद जब मामला ठंडा हुआ तब दोनों ने शादी कर ली.

मिथुन चक्रवर्ती का राजनीतिक सफर देखें तो 2011 में जब टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने बंगाल की सत्ता संभाली तो उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती को राजनीति से जुड़ने का न्योता दिया, जो मिथुन ने उस वक्त सहर्ष स्वीकार किया. मिथुन चक्रवर्ती को तृणमूल कांग्रेस ने राज्यसभा से सांसद भी बनाया, लेकिन 2016 के अंत में मिथुन चक्रवर्ती ने राज्यसभा के सांसद पद से इस्तीफा दे दिया और राजनीति से संन्यास ले लिया. अब राज्‍यसभा से होते हुए वो पॉलिटिक्‍स की दुनिया में भाजपा की तरफ से आए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button